बीएम-6 वाहनों से आएगी अर्थव्यवस्था में तेजी : नरेंद्रन

टाटा स्टील के एमडी एवं सीईओ टीवी नरेंद्रन ने कहा कि केंद्र सरकार से भी स्टील उद्योग आशान्वित है। सरकार द्वारा पाइप लाइन प्रोजेक्ट, इंडस्ट्रीयल इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे लाइन की जो घोषणा की है, उससे देश...

Newswrap हिन्दुस्तान, जमशेदपुरThu, 2 Jan 2020 03:03 PM
share Share

टाटा स्टील के एमडी एवं सीईओ टीवी नरेंद्रन ने कहा कि केंद्र सरकार से भी स्टील उद्योग आशान्वित है। सरकार द्वारा पाइप लाइन प्रोजेक्ट, इंडस्ट्रीयल इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे लाइन की जो घोषणा की है, उससे देश में स्टील की डिमांड बढ़ने की उम्मीद जगी है। नरेंद्रन यहां केक कटिंग के बाद कर्मचारियों और अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। औद्योगिक मंदी से ग्रामीण व शहरी अर्थव्यवस्था में कमी आई थी, लेकिन अप्रैल में जब बीएस-6 मॉडल के वाहन बाजार में उतरेंगे तो फिर से अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि जनवरी से मार्च तक इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए आदर्श माना जाता है, इससे भी स्टील की डिमांड बढ़ेगी।रोबोटिक प्रणाली ऑटो सेक्टर में बेहतर : टीवी नरेंद्रन ने कहा कि रोबोटिक प्रणाली सेफ्टी के दृष्टिकोण से अच्छा हो सकता है, लेकिन ऑटो सेक्टर की तरह इसमें हमेशा एक ही काम नहीं करना होता है। हां, फर्नेस चार्जिंग में रोबोटिक प्रणाली को इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इस पर जरूर भविष्य में विचार किया जाएगा।कार्यक्रम में थे मौजूद: केक कटिंग समारोह में टाटा स्टील के उपाध्यक्ष (एचआरएम) सुरेश दत्त त्रिपाठी, जुस्को प्रबंध निदेशक तरुण डागा, टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह, टाटा वर्कर्स यूनियन के डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय, महासचिव सतीश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष भगवान सिंह, हरिशंकर सिंह, शाहनवाज आलम, सहायक सचिव नितेश राज, टाटा स्टील कॉरपोरेट रिलेशन के चीफ ऋतुराज सिन्हा, सिंहभूम चैंबर के पूर्व अध्यक्ष एके श्रीवास्तव, सुरेश सोंथालिया, महासचिव भरत वसानी सहित अन्य।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें