Hindi Newsझारखंड न्यूज़घाटशिलाnaac inspection : ku registrar shows unhappiness about preparation in ghatshila college.

नैक निरीक्षण : घाटशिला कॉलेज का कोना-कोना घूमे रजिस्ट्रार, जताई नाखुशी

घाटशिला कॉलेज में राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद(नैक) के निरीक्षण को लेकर केयू से लेकर कॉलेज प्रशासन तक रेस हो गया है। हालांकि कुछ दिन पूर्व कुलपति डॉ. शुक्ला मोहंती की सख्त नाराजगी का भी...

हिन्दुस्तान टीम घाटशिलाSat, 9 Sep 2017 12:55 PM
share Share

घाटशिला कॉलेज में राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद(नैक) के निरीक्षण को लेकर केयू से लेकर कॉलेज प्रशासन तक रेस हो गया है। हालांकि कुछ दिन पूर्व कुलपति डॉ. शुक्ला मोहंती की सख्त नाराजगी का भी तैयारी पर कोई असर नहीं दिखा। शनिवार को तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे रजिस्ट्रार डॉ. सत्येंद्र नारायण सिंह ने फिर नाखुशी जताई और कई आवश्यक निर्देश दिए। नैक टीम कॉलेज का 11 सितंबर से दो दिनों तक निरीक्षण करेगी। रजिस्ट्रार का कालेज पहुंचने पर विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों ने स्वागत किया। स्वागत की औपचारिताओं के बस डॉ. सिंह स्वयं कालेज परिसर का निरीक्षण करने निकल पड़े। उन्होंने कॉलेज का कोना-कोना घूमकर जायजा लिया। रजिस्ट्रार प्राचार्य कक्ष की साज-सज्जा को लेकर संतुष्ट नहीं दिखाई पड़े। नाराजगी जताई और समझाया भी। रजिस्ट्रार ने कहा कि नैक की टीम सभी विभागों की जांच बारीकी से करेगी। प्राध्यापकों, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों से बातचीत की जाएगी। टीम के दौरे में दो दिन शेष है, ऐसे में तैयारियों को युद्धस्तर पर पूरा कर होगा। प्राचार्य बोले- ये तो सोचा नहीं था : रजिस्ट्रार ने प्राचार्य से कालेज के हॉस्टल की तैयारियों के पूछा तो प्राचार्य ने कहा-हॉस्टल की जांच भी की जाएगी,ऐेसा उन्होंने सोचा नहीं था। प्रचार्य के मुताबिक,हॉस्टल के रंग रोगन का काम नहीं करवाया गया है। रजिस्ट्रार ने वर्कर्स कॉलेज का उदाहरण देते हुए कहा कि थोड़ी कमी के कारण उस कॉलेज को ग्रेड ए का दर्जा नहीं मिला। ऐसे में जरूरी है कि सारी व्यवस्थाओं को समय से पूरा करवाया जाए। महिला कॉलेज को केयू से मिलेगी बसघाटशिला कॉलेज के दौरे के क्रम में रजिस्ट्रार ने कहा कि सरकार की ओर से कोल्हान विश्वविद्यालय को महिला कॉलेज में देने के लिए कुल 13 बस मिले हैं। इसका वितरण छात्राओं की संख्या के आधार पर किया गया है। जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज को -3, चाईबासा महिला कॉलेज को -2, पीजी सेंटर चाईबासा को-2 समेत घाटशिला के बलदेवदास संतलाल महिला महाविद्यालय को एक बस दिया जाएगा। बस का उपयोग करने वाली छात्राओं से प्रतिमाह मात्र एक सौ रुपये किराया देना होगा।9 बजे सुबह नैक की टीम पहुंचेगी कॉलेज : 11 सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर नैक की टीम सुबह नौ बजे घाटशिला कॉलेज पहुंचेगी। टीम के दौरे को देखते हुए कॉलेज में विभिन्न विभागों के कुल 17 सेल बनाये गये हैं। सभी सेल के प्रभारी अलग-अलग नियुक्ति किये गये हैं। इस क्रम में मीडिया सेल भी बनाया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें