Hindi Newsझारखंड न्यूज़चतराChatra- Abkari and Hunterganj police campaign against illegal liquor

अवैध शराब के विरूद्ध अभियान चलाया

पुलिस एवं अबकारी विभाग ने रविवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद में आये शिकायत को लेकर थाना के सुदूरवर्ती और बिहार के सीमावर्ती इलाका जबड़ा, खरौना और नावाडीह पनारी गांवो में छापामारी अभियान...

अवैध शराब  के विरूद्ध अभियान  चलाया
Newswrap हिन्दुस्तान, चतराSun, 22 Sep 2019 09:01 PM
हमें फॉलो करें

पुलिस एवं अबकारी विभाग ने रविवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद में आये शिकायत को लेकर थाना के सुदूरवर्ती और बिहार के सीमावर्ती इलाका जबड़ा, खरौना और नावाडीह पनारी गांवो में छापामारी अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व हंटरगंज थाना प्रभारी हंसे उरांव और अबकारी विभाग के सब इंस्पेक्टर निर्मल मरांडी संयुक्त रूप से कर रहे थे। इस दौरान नावाडीह पनारी, खरौना, जबड़ा सहित अन्य गांवो के विभिन्न स्थानों में अवैध महुआ शराब निर्माण के लिए संचालित दर्जनो भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। इस दौरान करीब पांच क्ंिवटल तैयार जावा महुआ और कई ड्राम तैयार महुआ शराब बहा दिया गया। शराब कारोबारी पुलिस को अभियान की भनक लग जाने के कारण सभी फरार हो गए। अवैध महुआ शराब निर्माण और तस्करी के विरूद्ध के पुलिस के लगातार पिछले 2 दिनों से छापामारी अभियान चला रही है। अभियान से शराब तस्करों में हड़कंप मच गया है। वही संबंधित क्षेत्रो के ग्रामीण राहत महसूस कर रहें है। अभियान के पहले दिन शनिवार को लेंजवा के नौकडीह गांव में संचालित गोपाल गुप्ता के दुकान से 5 बोरा अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। दुकान में शराब डीप फ्रीजर में रख कर बेचने का काम किया जा रहा था। मुख्यमंत्री जन संवाद में उक्त व्यवसाई के द्वारा अवैध रूप से शराब का कारोबार करने और शराब की तस्करी बिहार में करने का शिकायत किया गया था। जन संवाद के शिकायत के आधार पर कार्रवाई कर शराब को जब्त किया गया। वही गोपाल गुप्ता को गिरफ्तार करने की सूचना भी है। छापामारी अभियान में सब इंस्पेक्टर विजय गुप्ता, एएसआई संजय सिंह, हेमकांत ठाकुर के अलावा दर्जनों पुलिस बल के जवान शामिल थे। खबर लिखे जाने तक छापामारी अभियान जारी है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें