Notification Icon
Hindi Newsजम्मू और कश्मीर न्यूज़Weather update will remain dry in Jammu and Kashmir temperature will rise in the coming week

जम्मू-कश्मीर में शुष्क रहेगा मौसम, आने वाले हफ्ते में बढ़ेगा तापमान

जम्मू-कश्मीर में इस बार कड़ाके की ठंड पड़ी लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि यहां अगले आठ दिनों में मौसम शुष्क रहने वाला है। पिछले कुछ दिनों से कश्मीर घाटी में जनवरी की तुलना में तेज धूप और कम सर्द...

Nootan Vaindel लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 Feb 2021 08:32 AM
share Share

जम्मू-कश्मीर में इस बार कड़ाके की ठंड पड़ी लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि यहां अगले आठ दिनों में मौसम शुष्क रहने वाला है। पिछले कुछ दिनों से कश्मीर घाटी में जनवरी की तुलना में तेज धूप और कम सर्द रातें देखी गई हैं। हालांकि फरवरी के शुरुआती महीने में यहां बर्फबारी भी देखने को मिली.

मौसम विज्ञानी एम हुसैन मीर ने कहा, "हम कुछ बादल भरे दिनों के साथ 18 फरवरी तक शुष्क मौसम की उम्मीद कर रहे हैं।"

जनवरी के महीने में तापमान रिकॉर्ड स्तर पर नीचे आया जिसके साथ कश्मीर ने 30 सालों में अपनी कठोर सर्दी का अनुभव की है। 31 जनवरी को, श्रीनगर में जनवरी 1991 के बाद सबसे कम तापमान -8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

कश्मीर में कड़ाके की ठंड के साथ-साथ बर्फबारी भी देखी गई जिससे कई जलस्रोत जम गए. स्थानीय निवासियों को पानी की कमी का सामना करना पड़ा क्योंकि भीषण सर्दी से कई पानी के पाइप जमे हुए हैं।

पिछले एक सप्ताह से मौसम में अपेक्षाकृत सुधार हुआ है। 

मौसम विभाग ने कहा, "हम दिन के तापमान में 14-15 डिग्री सेल्सियस के आसपास बढ़ोतरी देखेंगे, जबकि रात में पारा ज्यादातर -1 या -2 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।"

राजधानी श्रीनगर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और रात के दौरान न्यूनतम -1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें