Hindi Newsविदेश न्यूज़Yoga teacher became victim of thugs on facebook

भारतीय मूल के योगा टीचर हुए फेसबुक पर ठगी का शिकार, गवाएं इतने रुपए

भारतीय मूल के योगा टीचर ने फेसबुक पर ठगी का शिकार होकर 12 हजार पाउंड गंवा दिए। ठगों ने फेसबुक खाते से उसका डाटा चोरी कर ऑनलाइन वेबसाइट में धन लगाकर ठगी की। 45 साल के जसबीर मान ने अपने डेबिट...

लंदन, एजेंसियां Sun, 26 Nov 2017 02:42 AM
share Share

भारतीय मूल के योगा टीचर ने फेसबुक पर ठगी का शिकार होकर 12 हजार पाउंड गंवा दिए। ठगों ने फेसबुक खाते से उसका डाटा चोरी कर ऑनलाइन वेबसाइट में धन लगाकर ठगी की। 45 साल के जसबीर मान ने अपने डेबिट कार्ड का ब्योरा फेसबुक अकाउंट पर स्टोर कर रखा था। अचानक जब मान ने देखा कि उसके खाते से 21 से लेकर 215 पाउंड के 110 लेनदेन हुए हैं तो उसके होश उड़ गए। ये सारे लेनदेन एक ऑनलाइन गेम साइट पर हुए थे।

वर्कशायर में योगा का प्रशिक्षण देने वाले मान ने बताया कि मैं कभी इन गेम साइट्स पर नहीं गया। ठगी का पता चलने के बाद बैंक से संपर्क कर उन्होंने अपना डेबिट कार्ड बंद कराया। बैंक ने उन्हें फेसबुक से अपने खाते की जानकारी हटाने की सलाह दी। मान ने इस घटना के बाद फेसबुक प्रबंधन के पास अपनी शिकायत दर्ज कराई। जांच के बाद फेसबुक ने धीरे-धीरे उनकी ठगी गई राशि को लौटाया। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें