Notification Icon
Hindi Newsहिमाचल प्रदेश न्यूज़Sanju baba pankaj vaidya arrested from himachal pradesh Used to supply heroin from Afghanistan to Punjab

अफगानिस्तान से हेरोइन लाकर पूरे पंजाब में करता था सप्लाई, यूं धरा गया 'संजू बाबा'

आरोपी संजू बाबा अफगानिस्तान से हेरोइन लाकर पूरे पंजाब में इसकी सप्लाई करता था। पंजाब पुलिस ने संजू के खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं। पंकज के खिलाफ जम्मू में भी यूएपीए का मामला दर्ज है।

Vishva Gaurav लाइव हिंदुस्तान, धर्मशाला।Sun, 14 Aug 2022 07:03 AM
share Share

नशा तस्करी के इंटरनेशनल गिरोह का सरगना पंजाब के अमृतसर का रहने वाले पंकज वैद्य उर्फ ‘संजू बाबा’ को पुलिस ने हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपी संजू बाबा अफगानिस्तान से हेरोइन लाकर पूरे पंजाब में इसकी सप्लाई करता था। पंजाब पुलिस ने संजू के खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं। पंकज के खिलाफ जम्मू में भी यूएपीए का मामला दर्ज है।

पंजाब में हेरोइन सप्लाई के लिए संजू बाबा का एक बड़ा नेटवर्क सक्रिय था। हर महीने इसका गिरोह करोड़ों रुपये का गैर कानूनी कारोबार करता रहा है। अ‌भी पिछले माह पिछले माह पुलिस के हत्थे चढ़े उसके चार साथियों से 130 करोड़ रुपये की हेरोइन मिली थी। उसके साथियों के पकड़े जाने के बाद ही पता चल सका था कि इस नशा तस्करी गिरोह का सरगना संजू बाबा है। बताया जा रहा है कि साथियों के पकड़े जाने के बाद संजू बाबा को भी पुलिस के हाथ लगने का डर था। इसी डर के चलते उसने करोड़ों रुपये की हेरोइन की खेप को नष्ट कर दिया था।

कई लग्जरी गाड़ियां भी बरामद
साथियों से संजू की संलिप्तता के बाद यह अंडर ग्राउंड हो गया था। वहीं, पुलिस ने पंजाब के साथ-साथ निकटवर्ती राज्यों हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में इसकी खोजबीन तेज कर दी थी। आखिरकार संजू बाबा की हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार संजू से दो लग्जरी गाड़ियां होंडा सिंटी और ग्लेंजा जैसी लग्जरी गाड़ियां भी बरामद हुई हैं। वहीं, हिमाचल में गिरफ्तारी के बाद संजू बाबा के पंजाब के साथ-साथ हिमाचल में भी नशा तस्करी का संदेह पैदा हुआ है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें