Hindi Newsहिमाचल प्रदेश न्यूज़himachal pradesh six congress mlas leave panchkula for undisclosed location

अभी हिमाचल वापस नहीं जाएंगे कांग्रेस के बागी विधायक, पंचकुला से रवाना; क्रॉस वोटिंग की वजह बताई

कांग्रेस के छह बागी विधायक जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की वो फिलहाल हिमाचल प्रदेश वापस नहीं जाएंगे। सभी पंचकूला से किसी अज्ञात स्थान के लिए चॉपर से रवाना हो गए हैं।

Sneha Baluni पीटीआई, शिमलाWed, 28 Feb 2024 06:30 AM
share Share

हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोटिंग करने वाले कांग्रेस के छह विधायक बुधवार को हेलिकॉप्टर में हरियाणा से अज्ञात स्थान के लिए रवाना हो गए। सूत्रों ने बताया कि राजिंदर राणा और रवि ठाकुर समेत विधायकों ने कल यहां एक होटल में रात बिताई और सुबह भाजपा शासित हरियाणा के पंचकुला में ताऊ देवी लाल स्टेडियम के लिए रवाना हुए।

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोट डालने के बाद विधायक मंगलवार को शिमला से हरियाणा पहुंचे थे। माना जाता है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर संकट के बादलों के बीच वे भाजपा के संपर्क में हैं। खबरों के मुताबिक, विधायक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कार्यशैली से 'निराश' हैं और उन्हें हटाए जाने की मांग कर रहे हैं।

ठाकुर ने मंगलवार को सुक्खू के उन दावों को खारिज कर दिया था कि पार्टी के कुछ विधायकों का 'अपहरण' कर लिया गया है। उन्होंने पंचकुला की अपनी यात्रा का जिक्र करते हुए कहा था कि वह 'कहीं भी जा सकते हैं।' शिमला में सुक्खू ने आरोप लगाया कि 'पांच से छह' कांग्रेस विधायकों का 'अपहरण' कर लिया गया और सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई।

मंगलवार शाम को पंचकुला में गेस्ट हाउस के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए ठाकुर ने कहा था, टहम घूमने आए हैं...यह मेरा प्राइवेट टाइम है, इसलिए मैं कहीं भी जा सकता हूं।' लाहौल और स्पीति विधायक से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के कुछ विधायकों के अपहरण के दावे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नहीं, ऐसा नहीं है।

हिमाचल विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'हिमाचल प्रदेश और लाहौल एवं स्पीति के हित में, हमने हर्ष महाजन जी (भाजपा उम्मीदवार) का समर्थन किया ताकि हमें (केंद्र से) अधिक बजट मिल सके।' बताया जा रहा है कि ठाकुर, राणा और चार अन्य कांग्रेस विधायक पंचकुला के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं। बाद में, उन्हें कथित तौर पर एक होटल में ले जाया गया।

हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस के साथ अचानक हुए उलटफेर में, भाजपा ने मंगलवार को राज्य की एकमात्र राज्यसभा सीट जीत ली। बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस के दिग्गज अभिषेक मनु सिंघवी को हराया। इससे प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बता दें कि 68 सदस्यों वाली हिमाचल प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के 40 विधायक हैं जबकि भाजपा के 25 विधायक हैं। बाकी तीन सीटें निर्दलीयों के पास हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें