Notification Icon
Hindi Newsगुजरात न्यूज़not want to bath 5 year old hide in car suffocate to death

नहाने से बचने को कार में घुसा पांच साल का मासूम, ऑटोमैटिक लॉक हुआ दरवाजा; दम घुटने से मौत

गुजरात के राजकोट में पांच साल के मासूम की कार के अंदर दम घुटने से मौत हो गई है। बच्चा नहाने से बचने के लिए कार के अंदर छिप गया था। अचानक दरवाजा लॉक हो गया जिससे उसकी मौत हो गई।

Sneha Baluni लाइव हिन्दुस्तान, राजकोटWed, 27 Sep 2023 05:06 AM
share Share

गुजरात के राजकोट में  पांच साल के मासूम की कार के अंदर दम घुटने से मौत हो गई। पांच साल का बच्चा नहाने से बचने के लिए अपने घर से निकल गया और एक कार के अंदर छिप गया। यहां दम घुटने से उसकी मौत हो गई, क्योंकि वाहन आटोमैटिक लॉक हो गया था। यह घटना 23 सितंबर को गुजरात के जूनागढ़ जीआईडीसी में हुई थी। इसका पता मंगलवार को चला और पुलिस ने इस मामले में आकस्मिक (एक्सीडेंटल) मौत का केस दर्ज किया।

बच्चे के पिता रवींद्र भारती ने बताया कि उनकी पत्नी तीन साल के बेटे को नहला रही थी। चूंकि अगला नंबर आदित्या का था और वह नहाना नहीं चाहता था, इसलिए वह वहां से निकल गया। उसने एक कार देखी और उसके अंदर घुस गया, क्योंकि वह लॉक नहीं थी। हालांकि, उसके अंदर जाते ही कार अपने आप लॉक हो गई। पुलिस ने कहा, 'वह करीब ढाई घंटे तक अंदर फंसा रहा और उसका बुरी तरह दम घुट गया।'

छोटे भाई को नहलाने के बाद मां ने आदित्य को तलाशना शुरू किया। जब उन्हें वह कहीं नहीं मिला तो उसके पिता ने फैक्ट्री मालिक से सीसीटीवी की जांच करने का अनुरोध किया। एक कैमरे में बच्चा कार के पास घूमता नजर आया, लेकिन उसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला। जब वे कार के पास गए और दरवाजा खोला, तो वह बेहोश मिला और सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहा था।

आदित्य को जूनागढ़ सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत की गंभीरता को देखते हुए उसे राजकोट के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। हालांकि, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। कार फैक्ट्री मालिक की थी, जिसने 10 साल पहले रवींद्र को नौकरी पर रखा था। रवींद्र हाल ही में  पत्नी और दो बेटे को यूपी के महाराजगंज जिले में स्थित अपने पैतृक गांव कंचनपुर से राजकोट लाए थे। वे प्लास्टिक फैक्ट्री के मालिक द्वारा उन्हें आवंटित एक छोटे से कमरे में रह रहे थे जहां पति और पत्नी काम करते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें