Hindi Newsगुजरात न्यूज़Gujarat University Namaz controversy foreign student were beaten 25 people targeted by police

जहां नमाजियों की हुई पिटाई, उस गुजरात यूनिवर्सिटी में अब कैसा हाल; पुलिस के निशाने पर 25 लोग

रविवार रात को हुई इस घटना के बाद गुजरात विश्वविद्यालय कैंपस में तनाव की स्थिति बन गई थी। इस मामले में दो विदेशी छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं। हमले को लेकर 25 लोग गुजरात पुलिस के निशाने पर हैं।

Mohammad Azam लाइव हिन्दुस्तान, अहमदाबादSun, 17 March 2024 09:26 AM
share Share

Gujarat University: अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के हॉस्टल में नमाज पढ़ने को लेकर कुछ लोगों ने विदेशी छात्रों की पिटाई कर दी। रविवार रात को हुई इस घटना के बाद गुजरात विश्वविद्यालय कैंपस में तनाव की स्थिति बन गई थी। इस मामले में दो विदेशी छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं। विश्वविद्यालय में हमले को लेकर 25 लोग गुजरात पुलिस के निशाने पर हैं। इस मामले में पुलिस उपायुक्त जीएस मलिक ने यूनिवर्सिटी कैंपस के हालिया माहौल को लेकर भी अपडेट दिया 

नमाज पढ़ रहे युवकों पर हमला करने के बाद दो विदेशी छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं। रविवार को पुलिस ने बताया कि शनिवार को श्रीलंका और ताजिकिस्तान के एक-एक छात्र को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस मामले पर जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि हमला करने को लेकर 25 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस उपायुक्त मलिक का कहना है कि जल्द ही यूनिवर्सिटी में तनाव की स्थिति पैदा करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उपायुक्त मलिक ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना की सूचना शनिवार रात करीब 10 बजकर 50 मिनट पर मिली जब करीब 20-25 लोग गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में घुस गए और उन्होंने अफगानिस्तान, उज्बेकिस्तान और अन्य देशों के छात्रों के छात्रावास में नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई। उन्होंने बताया कि गुजरात विश्वविद्यालय में अफगानिस्तान, ताजिकिस्तान, श्रीलंका और अफ्रीकी देशों के छात्रों समेत करीब 300 अंतरराष्ट्रीय छात्र पंजीकृत हैं। करीब 75 अंतरराष्ट्रीय छात्र विश्वविद्यालय के ए-ब्लॉक छात्रावास में रहते हैं जहां यह घटना हुई।

मलिक ने बताया कि करीब 20-25 लोग छात्रावास के परिसर में घुसे और उन्होंने वहां अंतरराष्ट्रीय छात्रों के नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताते हुए उनसे मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए कहा। उनकी इस मुद्दे पर बहस हुई और उन्होंने उनसे मारपीट की और पथराव भी किया।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने नियंत्रण कक्ष को 10:51 मिनट पर सूचना मिलने के कुछ ही मिनटों के भीतर कार्रवाई की। पुलिस की एक वैन घटनास्थल पर पहुंची और कार्रवाई की गयी। उन्होंने बताया कि दो छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जो श्रीलंका तथा ताजिकिस्तान से हैं। मलिक ने बताया कि 20-25 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हालात काबू में हैं। उन्होंने बताया कि मामले की निगरानी संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) करेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें