Notification Icon
Hindi Newsगुजरात न्यूज़gujarat assembly elections bjp launch campaign release number to seek suggestions on manifesto

Gujarat Elections: कैसा हो बीजेपी का घोषणापत्र? पार्टी को 15 नवंबर तक इस नंबर पर भेजें अपने सुझाव

गुजरात विधानसभा के मद्देनजर बीजेपी ने शनिवार को अग्रेसर गुजरात अभियान की शुरुआत की। पार्टी ने एक नंबर जारी कर लोगों से सुझाव मांगे हैं। इसके आधार पर घोषणापत्र तैयार किया जाएगा।

हिन्दुस्तान टाइम्स अमदाबादSat, 5 Nov 2022 04:30 PM
share Share

बीजेपी ने गुजरात में एक बार फिर सत्ता पर काबिज होने के लिए जोर-शोर से चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में पार्टी ने शनिवार को अग्रेसर गुजरात अभियान की शुरुआत की। इसका उद्देश्य राज्य के लोगों तक पहुंचना और उनकी राय जानना है जिसके आधार पर पार्टी आगामी चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र तैयार कर सके। पार्टी ने सत्ता विरोधी लहर से इनकार किया और कहा कि वह 182 सीटों वाली विधानसभा में रिकॉर्ड संख्या के साथ जीतेगी।

गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बीजेपी मुख्यालय से अभियान की शुरुआत की। यह अभियान पांच से 15 नवंबर तक चलेगा। अभियान के तहत सभी सार्वजनिक स्थलों पर सुझाव पेटियां रखी जाएंगी। लोग अपने सुझाव http://www.agresargujarat.com पर भी ऑनलाइन पोस्ट कर सकते हैं या 7878182182 पर मिस्ड कॉल देकर अपनी राय दर्ज करवा सकते हैं।

इस अभियान के तहत राज्य और केंद्र सरकार के नेता अगले 10 दिनों तक लोगों तक पहुंचेंगे। पाटिल ने कहा कि बीजेपी ने 2017 में जो वादे किए थे, उनमें से 78 फीसदी को पूरा किया है। उन्होंने कहा, 'लंबी अवधि के वादे पाइपलाइन में हैं। लोग बीजेपी से खुश हैं और कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है। 2022 के चुनाव में हम रिकॉर्ड सीटों के साथ जीतेंगे। इससे पहले हम लोगों के सुझावों को जानना चाहते हैं।'
 
पत्रकारों से बात करते हुए पाटिल ने दोहराया कि बीजेपी 75 साल या उससे अधिक उम्र के उम्मीदवारों को टिकट नहीं देगी। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी नेताओं, विधायकों और सांसदों के परिवार के सदस्यों को भी टिकट नहीं देगी। वरिष्ठ नेता जय नारायण व्यास के पार्टी छोड़ने पर सीआर पाटिल ने कहा कि पार्टी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार, खोडलधाम ट्रस्टी नरेश पटेल ने सौराष्ट्र के पाटीदार समुदाय के एक मजबूत सदस्य के साथ शनिवार को केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की। वहीं कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हिमांशु व्यास ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें