Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़jio choice number jio offering lucky and vip number as mobile number to users with these best plan - Tech news hindi

Jio की स्पेशल सर्विस, VIP होगा आपका मोबाइल नंबर, 5G डेटा के साथ OTT भी फ्री

वीआईपी गाड़ी नंबर या अपने लकी नंबर को मोबाइल नंबर बनाना चाहते हैं, तो जियो की खास सर्विस आपके लिए है। इसमें कंपनी यूजर्स को पसंद का मोबाइल नंबर चुनने का मौका दे रही है। आइए जानते हैं डीटेल।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 30 Dec 2023 03:54 AM
share Share

नए साल पर नया सिम लेने की सोच रहे हैं, तो जियो की खास सर्विस आपके लिए ही है। कंपनी की जियो चॉइस नंबर सर्विस में आप अपनी पसंद का मोबाइल नंबर चुन सकते हैं। अब आप चाहें तो आसानी से अपने लकी नंबर को अपना मोबाइल नंबर बना सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी गाड़ी के नंबर (VIP कार नंबर भी), ऐनिवर्सरी या बर्थ डेट को भी अपना मोबाइल नंबर सेलेक्ट कर सकते हैं। आप कंपनी की वेबसाइट से फैंसी मोबाइल नंबर चुन सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मौजूदा मोबाइल नंबर के साथ अप्लाई करना होगा। यह नंबर किसी भी टेलिकॉम कंपनी का हो सकता है। यह नंबर केवल बुक किए गए सिम से जुड़े अपडेट के लिए यूज होगा। आप सिम बुक स्टेटस को ट्रैक भी कर सकते हैं।

ऐसे करें बुक
आपको जियो का फैंसी नंबर तीन आसान स्टेप में अलॉट हो जाएगा। इसके लिए आपको सबसे पहले अपनी पसंद के अंको को एंटर करना होगा। इसके बाद आपको अपने पसंद के नंबर को सेलेक्ट करना होगा। इन दोनों प्रोसेसर के पूरा होने के बाद आप पेमेंट करके नए सिम की फ्री डिलिवरी को शेड्यूल कर सकते हैं।

फ्री डिलिवरी
नए सिम की डिलिवरी फ्री ऑफ कॉस्ट है। इस सर्विस के बारे में आप जियो की वेबसाइट पर दिए गए FAQ सेक्शन में जा कर और डीटेल जानकारी ले सकते हैं। यह सर्विस केवल जियो प्लस पोस्टपेड प्लान्स के साथ ऑफर की जा रही है। जियो प्लस के पोस्टपेड अनलिमिटेड 5G डेटा और कई शानदार ओटीटी बेनिफिट्स के साथ आते हैं। 

इन जियो प्लस प्लान में नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो फ्री:

जियो प्लस का 1499 रुपये वाला प्लान
जियो के इस प्लान में आपको इंटरनेट यूज करने के लिए 300जीबी डेटा मिलेगा। प्लान 500जीबी तक का डेटा रोलओवर बेनिफिट भी देता है। एलिजिबल यूजर्स को इस प्लान के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा का भी मजा मिलेगा प्लान हर दिन 100 एसएमएस और देश भर में सभी नेटवर्क के लिए फ्री कॉलिंग भी देता है। जियो के इस प्लान में आपको नेटफ्लिक्स मोबाइल, अमेजन प्राइम वीडियो, जियो टीवी और जियो सिनेमा का फ्री ऐक्सेस भी मिलेगा। 

699 रुपये वाला प्लान
जियो का यह प्लान तीन अडिशनल फैमिली सिम के साथ आता है। इसमें आपको इंटरनेट यूज करने के लिए 100जीबी डेटा मिलेगा। एलिजिबल यूजर्स को इस प्लान में भी अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा। प्लान में कंपनी 100 फ्री एसएमएस और देश भर में सभी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी दे रही है। यह प्लान जियो बेसिक और अमेजन प्राइम के साथ जियो टीवी और जियो सिनेमा का फ्री ऐक्सेस देता है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें