Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़honor pad 9 tablet tipped to launch soon in india receives bis certification - Tech news hindi

भारत में धूम मचाएगा 12 इंच डिस्प्ले, 12GB रैम वाला Tablet, लॉन्च के लिए तैयार

ऑनर का एक नया टैब भारत में धूम मचाने के लिए आ रहा है। हम बात कर रहे हैं Honor Pad 9 की। ने अब बीआईएस सर्टिफिकेशन भी हासिल कर लिया है, जो भारत में इसके जल्द लॉन्च होने का हिंट देता है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 4 Feb 2024 09:43 AM
share Share

Tablat खरीदने का प्लान है, तो बस कुछ दिन और इंतजार कर लीजिए। ऑनर का एक नया टैब भारत में धूम मचाने के लिए आ रहा है। हम बात कर रहे हैं Honor Pad 9 की। कंपनी ने ऑनर पैड 9 को दिसंबर में चीन में लॉन्च किया था, और अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी इसे ग्लोबली लॉन्च करने के लिए तैयार है। ऐसा इसलिए, क्योंकि टैबलेट को पहले ही सिंगापुर में सर्टिफिकेशन मिल चुका है। इसके अलावा, ऑनर पैड 9 ने अब बीआईएस सर्टिफिकेशन भी हासिल कर लिया है, जो भारत में इसके जल्द लॉन्च होने का हिंट देता है।

मॉडल नंबर HEY2-W09 के तहत 19 जनवरी को दिया गया BIS सर्टिफिकेशन, पहले सिंगापुर में IMDA द्वारा दिए गए सर्टिफिकेशन से मेल खाता है। हालांकि सर्टिफिकेशन से टैबलेट के किसी डिटेल के बारे में जानकारी नहीं मिलती है, लेकिन चूंकि यह चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है, इसलिए हमें इसके स्पेसिफिकेशन पता हैं। चलिए नजर डालते हैं अपकमिंग टैब में क्या-क्या खास मिलता है...

Honor Pad 9 के स्पेसिफिकेशन
चीन में लॉन्च हुआ ऑनर पैड 9 टैब, चारों तरफ सिमिट्रिकल बेजल्स और 12.1 इंच की स्क्रीन के साथ आता है। ऑनर का कहना है कि टैबलेट में मैट फिनिश के साथ पेपर जैसा डिस्प्ले है और इसका रिजॉल्यूशन 2560x1600 पिक्सेल है। एलसीडी पैनल 550 निट्स की पीक ब्राइटनेस, 88 फीसदी स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि ग्लेयर-फ्री व्यूईंग एक्सपीरियंस के लिए डिवाइस 98 फीसदी रिफ्लेक्टेड लाइट को खत्म कर सकता है। टैबलेट स्टाइलस और कीबोर्ड के साथ भी कम्पैटिबल है।

ऑनर पैड 9 स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 प्रोसेसर से लैस है, जो 12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ जुड़ा हुआ है। फोटोग्राफी के लिए, टैबलेट में पीछे की तरफ एक सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल है, जिसमें 13 मेगापिक्सेल मेन सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए, आगे की तरफ, 8 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा है। दमदार साउंड के लिए, इसमें आठ स्पीकर मिलते हैं।

इसमें 35W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 8300mAh की बैटरी है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड मैजिकओएस 7.2 पर चलता है। ऑनर पैड 9 तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जैसे कि एज्योर, व्हाइट और ग्रे।

फिलहाल, कंपनी ने टैबलेट की इंडिया लॉन्च टाइमलाइन के बारे में खुलासा नहीं किया है, लेकिन ऑनर भारत में Honor X9b स्मार्टफोन और Honor Choice Earbuds X5 के लॉन्च को टीज कर रहा है। ऐसे में संभावना है कि टैबलेट भी इन्हीं प्रोडक्ट के साथ लॉन्च हो सकता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें