Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl silently cuts rs 499 prepaid plan validity check details - Tech news hindi

अब महंगा पड़ेगा 499 रुपये का ये प्रीपेड प्लान, कंपनी ने चुपके से घटाई वैलिडिटी

बीएसएनएल ने अपने 499 रुपये के प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को चुपचाप घटा दी है, जिससे ये प्लान अप्रत्यक्ष रूप से महंगा हो गया है। पहले इस प्लान में 90 दिन की वैलिडिटी मिलती थी। जानिए अब क्या मिलेगा

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 10 Dec 2022 03:18 AM
share Share

BSNL चुपचाप अपने प्रीपेड प्लान्स को महंगा कर रहा है। टेलीकॉमटॉक ने गुरुवार को एक बेहद किफायती 94 रुपये के प्रीपेड प्लान में बदलाव की खबर दी। लेकिन बीएसएनएल के कुछ अन्य प्लान्स भी हैं, जिन्हें कंपनी ने महंगा कर दिया गया है। दरअसल, कंपनी ने अपने 499 रुपये के प्रीपेड प्लान में बड़ा बदलाव कर दिया है। बीएसएनएल के 499 रुपये के प्लान में अब पहले की तुलना में कम वैलिडिटी मिलेगी, हालांकि डेटा लिमिट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। चलिए डिटेल में बताते हैं बीएसएनएल के 499 रुपये के प्रीपेड प्लान में आपको क्या मिलेगा और क्या नहीं मिलेगा...

कितना बदल गया बीएसएनएल 499 रुपये प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल का 499 रुपये का प्रीपेड प्लान अब PRBT, Zing और Eros Now सब्सक्रिप्शन समेत 80 दिनों की वैलिडिटी, 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस के साथ आता है।

पहले यह प्लान 90 दिन की वैलिडिटी और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 2GB डेली डेटा और 100 एसएमएस प्रतिदिन के साथ आता था। आइए देखें कि यह प्लान कितना महंगा हो गया है। 90 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान की कीमत 5.54 रुपये प्रति दिन थी और हर जीबी डेटा की कीमत महज 2.77 रुपये थी। लेकिन वैलिडिटी में कमी के बाद, प्लान की रोजाना की लागत 5.54 रुपये से बढ़कर 6.23 रुपये हो गई है, और प्रत्येक जीबी डेटा की कीमत 2.77 रुपये के बजाय 3.31 रुपये हो गई है। हालांकि यह प्लान की लागत में मामूली वृद्धि है, यह निश्चित रूप से टेल्को के उन यूजर्स को परेशान करेगा जो अभी भी 4G प्राप्त नहीं कर सकते हैं।

4G लॉन्च किए बिना, बीएसएनएल संभवतः अपनी सर्विसेस की लागत को उचित नहीं ठहरा सकता है, जब निजी टेलीकॉम कंपनियां प्रतिदिन कुछ अतिरिक्त रुपये में 4G सेवाएं दे रही हैं। अभी के लिए, बीएसएनएल ग्राहकों के लिए 4G नेटवर्क सर्विसेस को लॉन्च करने की राह पर है, और यह यूजर्स के लिए जनवरी की शुरुआत में आ सकता है। दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी कहा है कि बीएसएनएल से 5G को 4G लॉन्च के बाद सिर्फ 6 से 7 महीने के अंतराल में लॉन्च किया जा सकता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें