Notification Icon
Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl rs 777 broadband plan now offer 1500gb data for 100 mbps speed and free installation - Tech news hindi

FREE में लगवाएं 100Mbps ब्रॉडबैंड, साथ 1500GB डेटा और कॉलिंग भी मुफ्त

अब, बीएसएनएल का 777 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान 100 Mbps स्पीड और 1500GB डेटा के साथ आता है। इसका मतलब है कि कंपनी ने डेटा लिमिट बढ़ा दी है। प्लान में भी ग्राहकों को एक फ्री लैंडलाइन कनेक्शन मिलता है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 3 March 2024 05:19 AM
share Share


ब्रॉडबैंड लगवाने का प्लान है, तो आपके लिए अच्छी खबर है। बीएसएनएल ने अपने 777 रुपये के प्लान को अब ज्यादा शहरों के लिए रोलआउट कर दिया है। बता दें कि BSNL Bharat Fibre ने 2020 में ग्राहकों के लिए 777 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया था। लेकिन उस समय यह प्लान केवल अंडमान, निकोबार और गुजरात सर्कल समेत कुछ सर्कल तक ही सीमित था। हालांकि, अब यह अधिक सर्किलों के लिए उपलब्ध है। यह प्लान बीएसएनएल की फाइबर-टू-द-होम (एफटीटीएच) सेवा शाखा, बीएसएनएल भारत फाइबर द्वारा पेश किया गया है। पहले इस प्लान में 100 Mbps तक की स्पीड के साथ 500GB डेटा मिलता थआ, लेकिन अब कंपनी ने इसमें मिलने वाले बेनिफिट्स को भी अपडेट कर दिया है। चलिए डिटेल में जानते हैं इस प्लान के बारे में सबकुछ...

अब मिलेगा पहले से ज्यादा डेटा
अब, बीएसएनएल का 777 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान 100 Mbps स्पीड और 1500GB डेटा के साथ आता है। इसका मतलब है कि कंपनी ने डेटा लिमिट बढ़ा दी है। 1500GB डेटा कोटा खत्म होने के बाद भी आप 5 Mbps स्पीड के साथ इंटरनेट यूज करना जारी रख सकते हैं। प्लान में कोई ओटीटी (ओवर-द-टॉप) बेनिफिट नहीं मिलता है। अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए, अन्य प्लान की तरह, 777 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान में भी ग्राहकों को एक फ्री लैंडलाइन कनेक्शन मिलता है। 

OTT के लिए इन प्लान पर जा सकते हैं
बीएसएनएल के पास अन्य 100 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान भी हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं। इन प्लान की कीमत 799 रुपये और 849 रुपये है। 799 रुपये का प्लान 1000GB तक डेटा के साथ आता है और इसमें डिज्नी + हॉटस्टार, सोनी लिव, जी5 और यपटीवी जैसे ओटीटी मिलते हैं। जबकि, 849 रुपये का प्लान, 100 Mbps तक की स्पीड और 3.3TB डेटा के साथ आता है। इस प्लान के साथ कोई ओटीटी बेनिफिट नहीं मिलता है। हालांकि, डेटा कोटा खत्म होने के बाद, स्पीड अन्य 100 Mbps प्लान के साथ 5 Mbps के बजाय 10 Mbps तक गिर जाती है।

कंपनी दे रही फ्री इंस्टॉलेशन
वर्तमान में, बीएसएनएल फाइबर कनेक्शन के लिए उपभोक्ताओं से कोई इंस्टॉलेशन शुल्क नहीं ले रहा है। चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक 500 रुपये का इंस्टॉलेशन शुल्क माफ कर दिया गया है। 

(नोट- ध्यान रहें कि फिलहाल प्लान की कीमत में टैक्स शामिल नहीं है लेकिन फाइनल बिल में GST जुड़ के आएगा।)

 


(स्टोरी क्रेडिट-टेलीकॉमटॉक)
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें