Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl launches two new daily data vouchers with validity upto 180 days - Tech news hindi

180 दिनों तक एक्सट्रा डाटा का मजा, दो सस्ते प्रीपेड वाउचर्स लाई यह कंपनी

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर से सब्सक्राइबर्स के लिए दो नए डाटा वाउचर्स लॉन्च किए गए हैं। इन वाउचर्स के साथ 2GB डेली डाटा का फायदा 180 दिनों तक प्रीपेड यूजर्स को दिया जा रहा है।

Admin लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 21 Sep 2023 05:24 AM
share Share

बेशक भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का भारतीय मार्केट में यूजरबेस कम हो लेकिन अपने मौजूदा टेलिकॉम यूजर्स के लिए कंपनी लगातार नए प्लान्स और ऑफर्स लाती रहती है। अब BSNL ने दो नए प्रीपेड प्लान्स पेश किए हैं, जिनका फायदा देश के सभी सर्कल्स में सब्सक्राइबर्स को मिलेगा। अगर आपके पास ऐक्टिव प्रीपेड प्लान है और आप हैवी डाटा यूजर्स में से एक हैं तो दो नए वाउचर्स के साथ अतिरिक्त डेली डाटा का फायदा ये प्लान्स देने वाले हैं। 

नए डाटा वाउचर्स SIM को ऐक्टिव रखने के लिए नहीं हैं और ऐसा करने के लिए आपको प्लान वाउचर्स से रीचार्ज करना होगा। अगर आपके पास बेस ऐक्टिव प्रीपेड प्लान है तो ये 180 दिनों तक डाटा के लिए अतिरिक्त रीचार्ज से छुट्टी दे सकते हैं। नए प्लान्स की कीमत 411 रुपये और 788 रुपये रखी गई है और ये क्रम से 90 दिनों और 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। आइए जानते हैं कि इन प्लान्स के साथ क्या बेनिफिट्स मिलते हैं। 

411 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
सस्ते डाटा वाउचर की कीमत कंपनी ने 411 रुपये रखी है और इसकी वैलिडिटी 90 दिनों की है। इससे रीचार्ज करने की स्थिति में यूजर्स को 2GB डेली डाटा का फायदा वैलिडिटी पीरियर के दौरान मिलता है। इस तरह कुल 180GB हाई-स्पीड डाटा का फायदा यूजर्स को मिलता है। डेली डाटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 40kbps रह जाती है। 

788 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
सब्सक्राइबर्स को इस प्लान में पिछले के मुकाबले दोगुनी वैलिडिटी मिलती है और यह 180 दिनों के लिए वैलिड है। इस प्लान से रीचार्ज करने की स्थिति में 2GB डेली डाटा का फायदा यूजर्स को मिलता है। डेली लिमिट खत्म होने की स्थिति में स्पीड घटकर 40kbps रह जाती है। इस तरह कुल 360GB हाई स्पीड डाटा का फायदा यूजर्स को मिलता है। 

नए BSNL प्लान्स डाटा वाउचर हैं इसलिए इनमें केवल डाटा का फायदा मिलता है। इन वाउचर्स से रीचार्ज करने पर कोई कॉलिंग बेनिफिट्स नहीं मिलते। इसके लिए आपके पास बेस प्लान होना जरूरी है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें