Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़best affordable prepaid plans with maximum validity by jio airtel and vodafone idea - Tech news hindi

ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते हैं नंबर? इन सस्ते प्लान्स से करिए रीचार्ज, कम कीमत में लंबी वैलिडिटी

अगर आप कोई मोबाइल नंबर ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते तो सस्ते प्रीपेड प्लान्स से रीचार्ज का विकल्प चुन सकते हैं। जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया तीनों 200 रुपये से कम में ढेरों प्लान्स ऑफर करती हैं।

Admin लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 5 Jan 2023 11:02 AM
share Share

शायद ही कोई यूजर आज के वक्त में सिंगल सिम इस्तेमाल करता हो। डुअल सिम इस्तेमाल करने की स्थिति में यूजर्स को अक्सर दो में से एक नंबर कम ही इस्तेमाल करते हैं लेकिन उसे बंद होने से बचाने के लिए मजबूरी में रीचार्ज करवाना ही पड़ता है। बेहतर है कि आप कम कीमत में ज्यादा वैलिडिटी देने वाले प्लान्स से रीचार्ज करें। 

Reliance Jio, Bharti Airtel और  Vodafone Idea (Vi) तीनों ही कंपनियां 200 रुपये से कम कीमत वाले कई प्लान्स ऑफर करती हैं। इन प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग और 28 दिन तक की वैलिडिटी जैसे फायदे मिल जाते हैं। हालांकि, ऐसे सभी प्लान्स डेली डाटा के साथ नहीं आते। डाटा से जुड़ी जरूरतों के लिए आप दूसरे नंबर या WiFi की मदद ले सकते हैं।

एयरटेल के सस्ते प्लान
200 रुपये से कम कीमत वाले प्लान्स की बात करें तो एयरटेल की ओर से 155 रुपये का सस्ता प्लान ऑफर किया जा रहा है, जिसमें कुल 1GB डाटा के साथ 24 दिन की वैलिडिटी मिलती है। कंपनी का दूसरा सस्ता प्लान 179 रुपये का है, जिसमें कुल 2GB डाटा मिलता है और यह 28 दिनों के लिए वैलिड है। इन दोनों ही प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 300SMS मिलते हैं। ये प्लान्स Wynk Music का सब्सक्रिप्शन और फ्री हेलोट्यून्स भी देते हैं।

जियो के सस्ते प्लान
रिलायंस जियो यूजर्स को सस्ते प्लान्स भी डेली डाटा वैलिडिटी के साथ मिलते हैं। 149 रुपये वाले कंपनी के प्लान में रोज 1GB डाटा मिलता है और यह 20 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। दूसरे 179 रुपये वाले प्लान में 1GB डेली डाटा के साथ 24 दिन की वैलिडिटी मिलती है। एक तीसरा प्लान भी है, जो 199 रुपये में रोज 1.5GB डाटा देता है और 23 दिन के लिए वैलिड है। इन प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100SMS मिलते हैं। प्लान्स जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंटरी सब्सक्रिप्शन भी देते हैं।

Vi के सस्ते प्लान
ज्यादा वैलिडिटी वाले सस्ते Vi प्लान्स की बात करें तो 179 रुपये वाला प्लान कुल 2GB डाटा के साथ आता है। इसकी वैलिडिटी 28 दिन की है। वहीं, दूसरा 195 रुपये कीमत वाला प्लान पूरे 1 महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। इन प्लान्स में 300SMS और सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग का विकल्प मिलता है। Vi ऐप से रीचार्ज करने पर इन प्लान्स में 2GB एक्सट्रा डाटा दिया जा रहा है। इन प्लान्स के साथ Vi movies & TV ऐप का ऐक्सेस भी मिलता है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें