Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Sunny Leone Real Name Karenjit Kaur Vohra reveals story behind her stage name

करनजीत कौर वोहरा...ये है Sunny Leone का असली नाम, बोलीं- मेरी मां को नफरत थी...

Sunny Leone Real Name: सनी लियोन ने हाल ही में बड़ा खुलासा किया है। सनी ने बताया कि उनका असली नाम सनी लियोन नहीं बल्कि करनजीत कौर वोहरा है। इतना ही नहीं, उन्होंने नाम बदलने की वजह भी बताई।

Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 20 July 2023 10:14 AM
share Share

फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस सनी लियोनी ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उनका नाम सनी लियोन कैसे पड़ा। एडल्ट इंडस्ट्री में स्टार का दर्जा पाने के बाद बॉलीवुड में पहचान बनाने वालीं सनी ने बताया कि उनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है और उनका जन्म कनाडा में एक भारतीय सिख परिवार में हुआ था। फिर उनका नाम सनी लियोन कैसे पड़ा? आइए जानते हैं।

ऐसे बदला नाम
सनी ने बताया कि जब वह पढ़ाई पूरी करने के बाद कामकाज की तलाश में अमेरिका आई थीं तब उन्होंने अपना नाम बदलकर सनी रख लिया था। सनी बोलीं, "मैं अमेरिका में एक मैगजीन को इंटरव्यू दे रही थी। उन्हें मेरा करनजीत कौर वोहरा बहुत बड़ा लग रहा था। उन्होंने मुझसे पूछा कि आप अपना नाम क्या रखना चाहेंगी? उस वक्त मेरे दिमाग में कुछ आ ही नहीं रहा था। लेकिन, जब उन्होंने फिर से पूछा तो मैंने कह दिया कि मेरा फर्स्ट नेम सनी रख लीजिए और लास्ट नेम आपको जो ठीक लगे।"

सनी ही क्यों?
सनी ने आगे बताया, "दरअसल, मेरे भाई का नाम संदीप सिंह है। हम उसे प्यार से सनी कहते हैं। बस इसलिए मेरे दिमाग में सनी आया और फिर मैगजीन ने मुझे लियोन सरनेम दे दिया। इस तरह मैं सनी लियोन बन गई। पूरी दुनिया मुझे सनी लियोन के नाम से जानती है। लेकिन, मेरी मां को नफरत थी मेरे इस नाम से। वह कहती थीं, दुनिया के सब नामों में से तुम्हें यही नाम मिला।"

ऐसा रहा सनी का करियर
एडल्ट इंडस्ट्री में एक दशक गुजारने के बाद सनी भारत आ गईं। उन्होंने साल 2011 में बिग बॉस में हिस्सा लिया और फिर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। साल 2012 में पूजा भट्ट की थ्रिलर 'जिस्म 2' से उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। बाद में वह 'जैकपॉट', 'रागिनी एमएमएस 2', 'एक पहेली' जैसी कई फिल्मों में दिखाई दीं। वहीं अब वह अनुराग कश्यप की फिल्म 'कैनेडी' में नजर आएंगी।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
अगला लेखऐप पर पढ़ें