Notification Icon
Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Ganesh Chaturthi 2022 Bollywood Movies that celebrated Ganesh Chaturthi in style Hrithik Roshan Agneepath Salman Khan Wanted ABCD Shah Rukh Khan Don - Entertainment News India

Ganesh Chaturthi: गणपति बप्पा का हुआ आगमन, इन 8 बॉलीवुड फिल्मों में धूम धाम से मनाया गया गणेश उत्सव

Ganesh Chaturthi Bollywood: फिल्मों में भी गणेश चतुर्थी को कुछ फिल्मों में काफी धूमधाम से दिखाया गया है, ऐसे में आपको उन 8 फिल्मों के बारे में बताते हैं, जहां गणेशोत्सव को बड़े पर्दे पर दिखाया गया।

Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईWed, 31 Aug 2022 01:14 AM
share Share

गणपति बप्पा का आगमन हो चुका है और आज (31 अगस्त) को मुहूर्त के हिसाब से उनकी प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। गणेश उत्सव के लिए उत्साह हमेशा ही भक्तों के बीच रहता है और इस बार ये त्योहार और भी ज्यादा खास है क्योंकि करीब बीते दो सालों से कोरोना के चलते त्योहार की धूम कम थी, ऐसे में इस बार लोगों में इसके लिए भरपूर जोश है। फिल्मों में भी गणेश चतुर्थी को कुछ फिल्मों में काफी धूमधाम से दिखाया गया है, ऐसे में आपको उन 8 फिल्मों के बारे में बताते हैं, जहां गणेशोत्सव को बड़े पर्दे पर दिखाया गया।

अग्निपथ: ऋतिक रोशन, प्रियंका चोपड़ा और संजय दत्त की फिल्म अग्निपथ को दर्शकों ने पसंद किया था। फिल्म में एक ओर जहां ढेर सारा एक्शन था तो दूसरी ओर गणपति बप्पा को भी पूजा गया था। फिल्म के गाने 'देवा श्री गणेशा' में एक ओर जहां फिल्म का एक जरूरी हिस्सा था तो वहीं दूसरी ओर ऋतिक बप्पा की पूजा करते नजर आए थे। इस गाने को पंडालों में खूब बजाया  जाता है। देखें वीडियो

वॉंटेड: सलमान खान और आयशा टाकिया की फिल्म वांटेड में जोरदार एक्शन देखने को मिला था। ये सलमान की दूसरी पारी की शुरुआती हिट फिल्म थी, जिसने उन्हें नई बुलंदी पर पहुंचाया। फिल्म में 'जलवा'गाना था, जहां पर गणेश जी की पूजा और कई लोगों के साथ खूब डांस करते हुए सलमान खान नजर आए थे। इस गाने को आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं। देखें वीडियो...

शोर इन द सिटी: फिल्म शोर इन द सिटी में गणेश उत्सव को धूमधाम से मनाया जाते हुए दिखाया गया था। सड़क पर गणपति की बड़ी बड़ी मूर्तियां और हर्ष- उल्लास से झूमते लोगों को स्क्रीन पर बखूबी दिखाया गया था।

एबीसीडी: डांस फिल्म एबीसीडी को लोगों से मिक्स रिस्पॉन्स मिला था, लेकिन फिल्म के आखिर सीन में टीम का स्टेज पर गणपति विसर्जन डांस करना एक अलग ही फैन बेस बना गया था। सिर्फ गाना ही नहीं बल्कि डांस और वीडियो को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। देखें वीडियो..

वास्तव: संजय दत्त के करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक वास्तव का भी नाम इस लिस्ट में शुमार है। फिल्म वास्तव के एक सीन में गणेशोत्सव के त्योहार का धूम को बड़े पर्दे पर खूब जोशीले अंदाज में दिखाया गया था। इस सीन को दर्शकों ने दिल से पसंद किया था। फिल्म का गाना 'शेंदूर लाल चढायो' आज भी सुपरहिट है।

डॉन: 'तुझको फिर से जलवा दिखाना ही होगा, अगले बरस आना है, आना ही होगा...', इस गाने को बप्पा के विसर्जन के समय जरूर बजाया जाता है। एक ओर जहां इसे सुनकर भक्तों की आंखें नम हो जाती हैं तो दूसरी ओर अगली बार आगमन के लिए जोश दोगुना हो जाता है। ये फिल्म डॉन का गाना है, जिस में शाहरुख खान थिरकते हुए नजर आए थे। देखें वीडियो...

अतिथि तुम कब जाओगे: अजय देवगन और परेश रावल की कॉमेडी फिल्म अतिथि तुम कब जाओगे में भी गणेशोत्सव को काफी प्यारे अंदाज में दिखाया गया था। दर्शकों ने फिल्म के इस सीन को पसंद किया था।

सत्या: हिंदी सिनेमा की अहम फिल्मों में से एक सत्या में भी गणेशोत्सव को दिखाया गया है, फिल्म के एक अहम सीन में गणेश उत्सव को दिखाया गया था।

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
अगला लेखऐप पर पढ़ें