Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Bollywood biggest flop adipurush earned 392 crore then also considered as box office flop prabhas saif ali khan om raut manoj muntashir

पहचान कौन? 390 करोड़ कमाने के बाद भी हुई फ्लॉप, मेकर्स को होने पड़ा था अंडरग्राउंड

Box Office Flop Film: एक भारतीय फिल्म ऐसी भी है जो बॉक्स ऑफिस पर 390 करोड़ रुपये कमाने के बाद भी फ्लॉप साबित हो गई है, जिसके मेकर्स को फिल्म की रिलीज के बाद अंडरग्राउंड होने पड़ा था। आपने पहचाना?

Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 22 Aug 2023 07:04 AM
share Share

Flop Films: आज कल फिल्म इंडस्ट्री में बड़े-बड़े बजट की फिल्में बनाने का ट्रेंड चल पड़ा। इस ट्रेंड से फायदा सिर्फ इतना हो रहा है कि रिलीज से पहले ही फिल्म का बज क्रिएट हो जा रहा है। हालांकि, नुकसान ये है कि फिल्म 300-400 करोड़ रुपये कमाने के बाद भी अपनी लागत नहीं निकाल पा रहे हैं। ऐसा ही कुछ भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की एक फिल्म के साथ हुआ। फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 392.7 करोड़ रुपये की कमाई की। लेकिन, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। आपने पहचाना इस फिल्म का नाम? नहीं! आइए जानते हैं इसके बारे में।

हुआ 157 करोड़ रुपये का नुकसान
ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि साल 2023 में रिलीज हुई 'आदिपुरुष' है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओम राउत ने इस फिल्म को तकरीबन 550 करोड़ रुपये के बजट में बनाया था। लेकिन, ये फिल्म Sacnilk के मुताबिक, बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 392.7 करोड़ रुपये का ही कारोबार कर पाई। ऐसे में मेकर्स को 157.3 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है और फिल्म फ्लॉप हो गई।

मेकर्स को होना पड़ा अंडरग्राउंड
प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की यह फिल्म विवादों में घिर गई थी। महाकाव्य रामायण पर आधारित इस फिल्म के डायलॉग्स और सीन्स पर विवाद शुरू हो गया था। कुछ फिल्म में संशोधन करने की मांग कर रहे थे तो कुछ फिल्म को बैन करने का सुझाव दे रहे थे। इतना ही नहीं, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में निर्माताओं, निर्देशक ओम राउत और संवाद लेखक मनोज मुंतशिर के खिलाफ विभिन्न अदालतों में कई मामले भी दायर हो गए थे। ऐसे में निर्देशक ओम राउत और अन्य फिल्म के रिलीज होने के बाद कई हफ्तों तक लोगों की नजरों से दूर अंडरग्राउंड हो गए थे। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
अगला लेखऐप पर पढ़ें