Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Adipurush Pirated Movie Gains Massive Views on YouTube Know Total Box Office Collection - Entertainment News India

यूट्यूब पर मजे से HD में 'आदिपुरुष' देख रहे लाखों लोग! बॉक्स ऑफिस पर हालत पतली

Adipurush Box Office Collection: तकरीबन 600 करोड़ की लागत से बनी फिल्म आदिपुरुष को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर वैसा रिस्पॉन्स नहीं मिला जैसे की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन यूट्यूब पर लोग इसे खूब देख रहे हैं।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 9 July 2023 01:20 PM
share Share

रामायण की कहानी पर आधारित फिल्म 'आदिपुरुष' का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था, लेकिन जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो इसे उतने ही विरोध और ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। फिल्म की पायरेटेड कॉपी रिलीज के कुछ ही दिनों बाद कई वेबसाइटों पर आ गई थी और कुछ ही वक्त बीता था कि कुछ लोगों ने इसे यूट्यूब पर भी अपलोड कर दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब पर HD में अपलोड की गई फिल्म 'आदिपुरुष' को अभी तक 2.3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप यूट्यूब पर 'हिट'?
फिल्म की कमाई भले ही बुरी तरह प्रभावित हुई हो, लेकिन सोशल मीडिया साइटों और पायरेसी करने वाली साइटों पर लगातार डिमांड बनी हुई है। बता दें कि प्रभास, सैफ अली खान, कृति सैनन और सनी सिंह स्टारर इस फिल्म का जब टीजर रिलीज किया गया था तो इसे इसके VFX की वजह से जमकर ट्रोल किया गया। इसके बाद फिल्म का ट्रेलर आया तो दर्शकों को थोड़ी उम्मीद बंधी।

मनोज मुंतशिर की माफी हुई अस्वीकार
वजह यह थी कि मेकर्स ने फिल्म के VFX में काफी सुधार किया था। हालांकि जब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फाइनली रिलीज हुई तो इसे जमकर ट्रोल किया गया। फिल्म में जिस तरह के डायलॉग्स का इस्तेमाल किया गया था उसे लेकर न सिर्फ मेकर्स बल्कि फिल्म के हिंदी डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर भी जमकर ट्रोल हुए। अभी हाल ही में मनोज ने एक ट्वीट करके दर्शकों से माफी मांगी थी, लेकिन उन्हें फिर से ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा और लोगों ने कहा कि जब फिल्म थिएटर से उतर गई तब माफी मांग रहे हो।

फिल्म का अभी तक का कुल कलेक्शन
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म 'आदिपुरुष' अभी तक बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ के लगभग कमाई कर चुकी है। हालांकि फिल्म का बजट ही 600 करोड़ के आसपास बताया जा रहा था तो ऐसे में मानकर चला जा रहा है कि फिल्म अभी भी मुनाफे में नहीं है। हालांकि फिल्म के डिजिटल और ओटीटी राइट्स बेचकर भी मेकर्स कुछ ना कुछ कमाई करने में कामयाब जरूर रहेंगे।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
अगला लेखऐप पर पढ़ें