Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Adipurush Makers facing a loss of about <span class='webrupee'>₹</span>25 crore Says Reports know Prabhas Kriti Sanon Film Box Office Collection

'आदिपुरुष' के मेकर्स को झेलना पड़ा करोड़ों रुपयों का नुकसान, जानिए कहां तक पहुंचा फिल्म का कलेक्शन

Adipurush Box Office Collection: विवाद और विरोध की वजह से प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत तक के पैसे नहीं निकाल पाई और मेकर्स का करोड़ों रुपयों का नुकसान हो गया।

Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 5 July 2023 03:40 PM
share Share

प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म 'आदिपुरुष' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई है। यूं तो फैंस को 'आदिपुरुष' का बेसब्री से इंतजार था। लेकिन, फिल्म में दिखाए गए सीन्स और बोले गए डायलॉग्स ने फैंस की एक्साइटमेंट खत्म कर दी। आलम यह हुआ कि पहले दिन 86.75 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेने वाली यह फिल्म आज के दिन में एक करोड़ रुपये तक नहीं कमा पा रही है। यही वजह है कि 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म के मेकर्स को करोड़ों रुपयों का नुकसान झेलना पड़ रहा है।

फिल्म निर्माताओं को हुआ इतने करोड़ का नुकसान
टाइम्स नाउ की रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि 'आदिपुरुष' के फ्लॉप होने की वजह से फिल्म के प्रोड्यूसर्स को तकरीबन 25 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। यदि उन्होंने समय रहते सैटेलाइट और म्यूजिक राइट्स नहीं बेचे होते तो नुकसान का यह आंकड़ा इससे भी ज्यादा होता। रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि टी-सीरीज के मनोज मुंतशिर के साथ मतभेद चल रहे हैं। टी-सीरीज का मानना है कि फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर यदि इंटरव्यूज में विवादित बयान न दिए होने तो फिल्म का कलेक्शन इतनी तेजी से नहीं गिरता।

बॉक्स ऑफिस पर कमाए इतने करोड़
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 'आदिपुरुष' को 500 करोड़ रुपये के बजट में तैयार किया गया और इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर तकरीबन 290 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वहीं वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म 20 दिन में दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस से करीब 390 करोड़ रुपये की कमाई की है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
अगला लेखऐप पर पढ़ें