Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Adipurush actor Siddhant Karnick says need to show our gods cooler than superheroes

Adipurush: फिल्म के सपोर्ट में आए आदिपुरुष के विभीषण, बोले- अब समय आ गया है कि हमें भगवान को...

Adipurush: ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' पर विवाद जारी है। एक तरफ, लोग फिल्म की आलोचना कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ, विभीषण का किरदार निभाने वाले सिद्धांत कार्निक फिल्म के सपोर्ट में सामने आए हैं।

Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 29 June 2023 03:35 AM
share Share

चारों तरह ओम राउत के निर्देशन में बनी 'आदिपुरुष' की आलोचना हो रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट 'आदिपुरुष' के मेकर्स की निंदा कर रहा है। फिल्म में कुंभकर्ण का किरदार निभाने वाले लवि पजनी फिल्म की बुराई कर रहे हैं। लोग फिल्म पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, 'आदिपुरुष' में विभीषण का रोल निभाने वाले सिद्धांत कार्निक फिल्म का सपोर्ट कर रहे हैं। जी हां, अभिनेता ने फिल्म का समर्थन करते हुए कहा, 'अब समय आ गया है, हमें अपने भगवान को सुपरहीरो से भी ज्यादा कुल दिखाना होगा'।

बच्चों को देखनी चाहिए 'आदिपुरुष'
सिद्धांत कार्निक ने अपनी बात को समझाते हुए ईटाइम्स से कहा, 'जब मैंने पहली बार दर्शकों के साथ अपनी फिल्म 'आदिपुरुष' को बड़े पर्दे पर देखा तक मैंने गौर किया कि एक बच्चा फिल्म देखने के बाद इतना खुश हो गया कि वह कूदने लगा और खुशी से नाचने लगा। तब मुझे इस बात का एहसास हुआ कि 'आदिपुरुष' एक ऐसी फिल्म है जिसे बच्चों को हमारे महाकाव्यों और कहानियों से परिचित होने के लिए अवश्य देखनी चाहिए।'

सुपरहीरो की भाषा में पेश करें कहानियां
उन्होंने आगे कहा, “मैं अपने भतीजों और यहां तक कि अपने कुछ दोस्तों को तक फिक्शनल सुपरहीरो की टी-शर्ट पहने हुए देखता रहता हूं। यहां हमारे पास रियल सुपरहीरो और पौराणिक देवताओं से भरा अपना इतिहास है, जिन्हें हमें सुपरहीरों से ज्यादा कुल दिखाना होगा। हमें पॉप कल्चर का स्मार्ट तरीके से उपयोग करने की आवश्यकता है ताकि हम अपने देवताओं की कहानियों को अपने बच्चों तक पहुंचा सकें, उन्हें दिखा सकें। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि हमें वेस्टर्न सुपरहीरो से दूर रहना चाहिए। बिल्कुल नहीं, लेकिन, अब समय आ गया है कि हम अपने भगवानों पर ध्यान केंद्रित करें और इनकी कहानियों को सुपरहीरो की भाषा में पेश करें, ताकि आज के बच्चें समझ सकें।''

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
अगला लेखऐप पर पढ़ें