Notification Icon
Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़फिल्म रिव्यूAkelli Review Nushrrat Bharuccha Film Based on Iraq War 2014 Has India Pakistan Love Relation Thrill and Suspense August Theatrical Release

Akelli Review: ISIS के आतंक और पाकिस्तान से कनेक्शन की कहानी है 'अकेली', पढ़ें नुसरत भरूचा की फिल्म का रिव्यू

Nushrrat Bharuccha Film Akelli Review: नुसरत भरूचा की वूमेन सेंट्रिक फिल्म 'अकेली' 25 अगस्त के दिन सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। इस फिल्म में नुसरत के साथ-साथ दो इजराइली एक्टर भी लीड रोल में हैं।

Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 23 Aug 2023 04:52 AM
share Share

फिल्म- अकेली
कलाकार - नुसरत भरूचा, पीलू विद्यार्थी, त्साही हलेवी, आमिर बोट्रॉस आदि
निर्देशक - प्रणय मेश्राम
निर्माता - नितिन वैद्य, निनाद वैद्य और अपर्णा पड़गांवकर
रिलीज डेट - 25 अगस्त, 2023

Nushrrat Bharuchha Film: 'अकेली'...नुसरत भरूचा की फिल्म 25 अगस्त के दिन सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। 2014 में इराक में हुए सिविल वॉर पर आधारित इस फिल्म में कई सारे ट्विस्ट एंड टर्न्स हैं। पाकिस्तान कनेक्शन भी है। लव स्टोरी भी है और सस्पेंस भी है। यहां पर आपको पहले ही बता दें कि 'अकेली' एक वूमेन सेंट्रिक फिल्म है। इसमें कोई नामी लीड एक्टर नहीं है। हां, लीड में दो इजराइली एक्टर जरूर हैं। लेकिन, कोई जाना-पहचाना मेल एक्टर नहीं है। ऐसे में फिल्म देखने से पहले पढ़ें हमारा रिव्यू।

कुछ ऐसी है फिल्म की कहानी
फिल्म की शुरुआत चिल्लाने की आवाज से होती है। पर्दे पर अंधेरा छाया रहता है। फिर ज्योति अरोड़ा (नुसरत भरूचा) की झलक देखने को मिलती है, जो आईएसआईएस (ISIS) के अटैक की वजह से घबराई हुई है। इसके बाद, कहानी फ्लैशबैक में जाती है और इंडिया के पंजाब के एक छोटे से शहर की रहने वाली लड़की के इराक पहुंचने तक का सफर दिखाया जाता है। इराक में ज्योति का स्वागत बॉम्ब विस्फोट से होता है। इराक में काम करते-करते उसे उसी की फैक्ट्री में काम करने वाले एक पाकिस्तानी लड़के से प्यार हो जाता है। अभी दोनों की लव स्टोरी शुरू ही होती है कि आईएसआईएस के कुछ लोग फैक्ट्री पर धावा बोल देते हैं। वे एक लाइन से सारे मर्दाें को मार देते हैं और सारी औरतों को कैदी बना लेते हैं। इतना ही नहीं, उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश भी करते हैं। लेकिन, जब ज्योति के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की जाती है तब उसके हाथों एक आईएसआईएस एजेंट का मर्डर हो जाता है। अब आईएसआईएस अपने आदमी की मौत का बदला लेने के लिए क्या करेंगे? ज्योति आईएसआईएस के चंगुल से कैसे निकलेगी? ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। लेकिन, उससे पहले फिल्म का रिव्यू जरूर पढ़ लीजिएगा।

कैसी है नुसरत भरूचा की एक्टिंग?
नुसरत भरूचा ने अच्छा काम किया है। उन्होंने अपनी एक्टिंग से फिल्म में जान डाल दी। न ओवरएक्टिंग की न ही अंडरपरफॉर्म किया। सही मात्रा में अपने इमोशंस दिखाकर लोगों का दिल जीत लिया। वहीं फिल्म के निर्देशक प्रणय मेश्राम ने भी अपनी डेब्यू फिल्म में अच्छा काम किया है। उन्होंने कहानी को बोरिंग नहीं होने दिया। हर थोड़ी-थोड़ी देर में नए-नए ट्विस्ट डालकर कहानी को मसालेदार बनाने की कोशिश की। कैमरे के साथ कई जगह बेहतरीन तरीके से खेला और सीन्स की बजाए डायलॉग्स के जरिए इराक की हकीकत को दिखाने की कोशिश की जिसकी वजह से कहीं भी कहानी ट्रैक से भटकती नजर नहीं आई।   

इस चीज ने 'अकेली' को बनाया मैच्योर थ्रिलर ड्रामा
अक्सर फिल्मों में हीरो को हीरो की तरह प्रेजेंट करने के लिए उसे एक साथ 100 लोगों से लड़ते हुए लिखाया जाता है। लेकिन, इस कहानी में ऐसी कोई क्रांति नहीं दिखाई गई। इसमें सिर्फ एक लड़की की कहानी दिखाई गई है जो आईएसआईएस के चंगुल से भागने के लिए हर संभव कोशिश करती है। नॉर्मल इंसान की तरह हर चीज से डील करती है। इसलिए इसे एक मैच्योर थ्रिलर ड्रामा कहा जा सकता है।

यहां खा गई मात
फिल्म का पहला हाफ कम ड्रामे वाला है। वहीं दूसरे हाफ में भर-भरकर ट्वीस्ट एंड टर्न्स हैं। फिल्म देखते वक्त तीन चीजें सबसे ज्यादा खटकी। पहली- ज्योति की कहानी बताने के लिए फिल्म को दो बार फ्लैशबैक में ले जाना। दूसरी पीलू विद्यार्थी की एक्टिंग। पीलू विद्यार्थी ने फिल्म में नुसरत की मां का किरदार निभाया है। वह एक पंजाबी मां बनी हैं जिसके बेटे और बहू की केदारनाथ में मौत हो गई है और उनकी डेड बॉडी तक नहीं मिली। लेकिन, पूरी फिल्म में उनके चेहरे पर बेटे-बहू को खोने का गम कहीं नहीं दिखाई दिया। इतना ही नहीं, वह पंजाबी एक्सेंट पकड़ने में भी नाकामयाब रहीं। तीसरी चीज ये थी कि फिल्म में इराकी भाषा का बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से कहानी से ध्यान हटाकर कैप्शन पढ़ना पड़ता है।

देखें या नहीं?
नुसरत भरूचा या फिर उनकी एक्टिंग पंसद है तो ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए। यदि महिला आधारित फिल्मों के शौकीन हैं और सस्पेंस थ्रिलर फिल्में अच्छी लगती हैं तो आपको 'अकेली' जरूर देखनी चाहिए। लेकिन, अगर आपको इराक वॉर पर आधारित अक्षय कुमार की 'एयरलिफ्ट' जैसी ड्रामा फिल्में देखना पसंद है तो ये फिल्म आपके लिए नहीं बनी है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें