Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Yuzvendra Chahal needs 5 wickets to become most successful bowler for Rajasthan Royals in IPL

युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे बड़ा कमाल, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का मौका

युजवेंद्र चहल के पास राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने का मौका है। सिद्धार्थ त्रिवेदी राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 65 विकेट लिए हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 2 May 2024 11:36 AM
share Share

भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल गुरुवार को आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे। सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के 50वें मैच के दौरान युजवेंद्र चहल के पास राजस्थान रॉयल्स के लिए इतिहास रचने का मौका होगा। वह राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के करीब हैं। 

स्टार स्पिनर ने 154 मैचों में 200 विकेट चटकाए हैं। आईपीएल 2024 के दौरान वह 200 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने। सिद्धार्थ त्रिवेदी राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 65 विकेट लिए हैं। युजवेंद्र चहल को उनको पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ 5 विकेट चाहिए। 

सिद्धार्थ त्रिवेदी ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 76 आईपीएल मैच में 65 विकेट चटकाए हैं। युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स की टीम से जुड़े थे। उन्हें टीम ने 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने 40 मैच में 61 विकेट चटकाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉट्सन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 78 आईपीएल मैच में 61 विकेट लिए हैं। 

बैटिंग, बॉलिंग के बाद अब CSK खेमे में हो रही है टॉस प्रैक्टिस, एमएस धोनी भी ऋतुराज गायकवाड़ का नहीं दे पा रहे साथ

आईपीएल 2024 में युजवेंद्र चहल ने नौ मैच में 13 विकेट लिए हैं और राजस्थान रॉयल्स की जीत में अहम भूमिका निभाई है। हालांकि लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में वह विकेट नहीं हासिल कर सके थे और इस मैच में वह वापसी करना चाहेंगे। जारी सीजन में युजवेंद्र चहल सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट
सिद्धार्थ त्रिवेदी- 65
युजवेंद्र चहल- 61
शेन वॉटसन - 61 
शेन वॉर्न - 57 
जेम्स फॉकनर- 47 
जोफ्रा आर्चर- 46

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें