Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Yuzvendra Chahal becomes leading wicket taker for Rajasthan Royals breaks 11 year old record of Siddharth Trivedi

युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने, तोड़ा 11 साल पुराना रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली को आउट करके बड़ी उपलब्धि हासिल की। उन्होंने सिद्धार्थ त्रिवेदी का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 22 May 2024 05:43 PM
share Share

राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। युजवेंद्र चहल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट लेकर ये उपलब्धि हासिल की। 

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टी20 फॉर्मेट में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। वह आईपीएल में सबसे पहले 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। आईपीएल 2024 एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए युजवेंद्र चहल ने 66वां विकेट हासिल किया। उन्होंने सिद्धार्थ त्रिवेदी को पीछे छोड़ा। सिद्धार्थ त्रिवेदी ने 76 मैच में 65 विकेट चटकाए थे। वहीं चहल ने 45 गेम में 66 विकेट लिए हैं। इन दोनों के अलावा शेन वॉटसन ने 61, शेन वॉर्नर ने 57 और जेम्स फॉकनर ने 47 विकेट लिए हैं। 

ग्लेन मैक्सवेल 32वीं बार जीरो पर हुए आउट, दिनेश कार्तिक के रिकॉर्ड की बराबरी की, 18वीं बार IPL मैच में नहीं खुला खाता

राजस्थान रॉयल्स ने गेंदबाजों के शानदार प्रयास से बुधवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आठ विकेट पर 172 रन पर रोक दिया। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने ट्रेंट बोल्ट (16 रन देकर एक विकेट) की अगुवाई में खराब पावरप्ले से उबरते हुए नियमित अंतराल पर विकेट झटककर आरसीबी बल्लेबाजों को बड़ी साझेदारी नहीं बनाने दी।

पिछले मैचों में काफी समय से विकट नहीं लेने वाले अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने 19 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। उन्होंने लगातार गेंदों पर कैमरून ग्रीन (27) और ग्लेन मैक्सवेल (0) के विकेट लेकर अच्छी गेंदबाजी की जिसके बाद आवेश खान ने 44 रन देकर तीन विकेट झटके।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें