Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Yashasvi Jaiswal was unavailable for selection for the first T20I due to injury Sanju Samson Avesh Khan and kuldeep Yadav misses out

यशस्वी जायसवाल चोट की वजह से टीम से बाहर, पहले T20 मैच में संजू सैमसन को भी नहीं मिला मौका

यशस्वी जायसवाल चोट की वजह से पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से बाहर हो गए, जबकि मोहाली में खेले जा रहे इस T20 मैच में संजू सैमसन के अलावा दो और खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 11 Jan 2024 01:25 PM
share Share

अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से एक दिन टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात की पुष्टि की थी कि रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे। हालांकि, मैच डे पर वे सेलेक्शन के लिए उपलब्ध ही नहीं थे। ऐसे में टीम इंडिया रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी के साथ खेल रही है। इस मैच में जायसवाल चोट के कारण उपलब्ध नहीं थे। 

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बताया था कि यशस्वी जायसवाल दर्द की वजह से इस मैच का हिस्सा नहीं हैं। इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर टीम मैनेजमेंट जितेश शर्मा के साथ गई है। संजू सैमसन को बतौर बल्लेबाज भी मौका नहीं मिला है, क्योंकि वहां शिवम दुबे को रखा है। बीसीसीआई ने जायसवाल को लेकर अपडेट दी है कि वह कमर के निचले हिस्से में दर्द की वजह से पहले मैच में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। 

तेज गेंदबाज आवेश खान भी प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं, जबकि स्पिनर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में रवि बिश्नोई को जगह मिली है और इस तरह कुलदीप यादव बाहर हैं। विराट कोहली निजी कारणों के चलते पहले ही इस मैच से हट गए थे। इस तरह टीम से विराट कोहली के अलावा यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, कुलदीप यादव और आवेश खान का नाम प्लेइंग इलेवन से बाहर है। टीम तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों के साथ गई है। अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार पेसर के रूप में खेल रहे हैं। ऑलराउंडर शिवम दुबे भी तेज गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें