Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़WTC Points Table Australia in Good Position and create problems for Team India in World Test Championship

WTC प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में, टीम इंडिया की बढ़ गई टेंशन 

WTC प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में है और टीम अगले कुछ मैच जीतकर फाइनल में पहुंच सकती है और इससे टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है, क्योंकि भारत के पास सिर्फ 6 ही मैच बाकी हैं। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Dec 2022 07:06 AM
share Share

WTC Points Table: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2023 के फाइनल की रेस दिलचस्प हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज का दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सफाया कर दिया है, जिसमें कंगारू टीम अब मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। यहां तक कि अगर टीम अगले कुछ मैच जीत जाएगी तो फाइनल में भी प्रवेश कर जाएगी। इससे टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 के सत्र की अंकतालिका की बात करें तो इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम 75 प्रतिशत जीत अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान है, जबकि दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है, जिसके खाते में 60 प्रतिशत जीत अंक हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर श्रीलंका है, जो 53.33 जीत प्रतिशत बनाए रखी हुई है। भारत की टीम 52.08 जीत प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर है। 

पांचवें पायदान पर पाकिस्तान की टीम है, जबकि छठे स्थान पर अब इंग्लैंड की टीम ने अपना कदम रख लिया है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया से 0-2 से सीरीज गंवाने के बाद वेस्टइंडीज की टीम छठे से सातवें स्थान पर खिसक गई है। इस समय आठवें स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है, जबकि सबसे आखिरी पायदान पर बांग्लादेश की टीम विराजमान है।

मौजूदा समय में टॉप 4 टीमों के बीच फाइनल की रेस छिड़ी हुई है। हालांकि, साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया (3 मैचों की सीरीज) टेस्ट सीरीज और फिर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (4 मैचों की सीरीज) टेस्ट सीरीज से फैसला होगा कि कौन सी टीम फाइनल में प्रवेश करेगी। हालांकि, अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका को 3-0 या 2-0 या 2-1 से हराने में सफल होती है तो निश्चित रूप से फाइनल की दावेदार होगी। 

वहीं, टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में सफाया करना होगा। इसके बावजूद टीम का जीत प्रतिशत 70 से कम होगा, लेकिन उस स्थिति में साउथ अफ्रीका की टीम को भारत जीत प्रतिशत के हिसाब से मात दे सकता है और भारत अगले साल इंग्लैंड में होने वाले फाइनल में प्रवेश कर सकता है, लेकिन फिलहाल कुछ भी कहना तुक्केबाजी जैसा होगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें