Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़world cup 2023: shoaib akhtar advice to captain babar azam against new zealand said help fakhar by hitting few boundarys

PAK vs NZ: शोएब अख्तर ने पाकिस्तान को दिया जीत का गुरुमंत्र, न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान बाबर आजम को दे डाली ये सलाह

PAK vs NZ: वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को पाकिस्तान वर्सेस न्यूजीलैंड का दिलचस्प मुकाबला खेला जा रहा है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कप्तान बाबर आजम को कुछ सलाह दी है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 4 Nov 2023 12:43 PM
share Share

PAK vs NZ: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को पाकिस्तान वर्सेस न्यूजीलैंड का दिलचस्प मुकाबला खेला जा रहा है। अगर पाकिस्तान यह मुकाबला हार जाता है तो उसका सेमीफाइनल का टिकट कटना लगभग तय है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर ताबड़तोड़ 401 रन ठोक डाले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने खबर लिखे जाने तक 21.3 ओवर में 160 रन पर 1 विकेट गंवा दिए हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कप्तान बाबर आजम को एक सलाह दी है।

बाबर को दे डाली ये सलाह
शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है कि, “जिस तरह केन विलियमसन ने रचिन रविंद्र की मदद की थी इसी तरह बाबर को न्यूजीलैंड पर दबाव बनाने के लिए कुछ चौके लगाकर फखर जमान की मदद करने की जरूरत है।” इसके बाद यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यूजर्स अपने-अपने तरीकों से इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें कि फखर जमान 106 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। जबकि कप्तान बाबर आजम शानदार 47 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

 

विलियमसन ने भी रचिन के साथ किया था कुछ ऐसा
बता दें कि पाकिस्तान को अभी भी 29 ओवर में जीतने के लिए 242 रन बनाने होंगे। ऐसे में कप्तान बाबर आजम को एक लंबी पारी खेली होगी। इसके अलावा उन्हें फखर जमान का अगले कुछ ओवर और साथ देना होगा। साथ ही बाबर आजम को जमान से दबाव हटाने के लिए बीच-बीच में रन गति को तेजी से बढ़ना होगा। कुछ ऐसा ही काम न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान चोट से वापसी कर रहे कप्तान केन विलियमसन ने किया था। विलियमसन ने न्यूजीलैंड के ओपनर रचिन रविंद्र के साथ बल्लेबाजी करते हुए तेज गति से रन बनाया था जिस वजह से न्यूजीलैंड की टीम 400 रनों का आंकड़ा पार कर पाई।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें