Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़world cup 2023: now shoaib akhtar has also joined the time out dispute between shakib al hasan and angelo mathews

‘टाइम आउट’ पर पाकिस्तान के दो पूर्व कप्तानों की ठनी, विवाद के बीच कूदे शोएब अख्तर, कहा– शाकिब को बचना…

वर्ल्ड कप 2023 में 6 नवंबर को हुए बांग्लादेश वर्सेस श्रीलंका मैच में ‘टाइम आउट’ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी इस खेल भावना के विपरीत बताया है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 7 Nov 2023 11:29 AM
share Share

World Cup 2023:  क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में 6 नवंबर को श्रीलंका वर्सेस बांग्लादेश मैच में हुए ‘टाइम आउट’ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ अंपायर से टाइम आउट की अपील की थी जिसे अंततः अंपायर ने स्वीकार कर लिया था। इसके बाद पूरी दुनिया के क्रिकेट दिग्गज दो हिस्सों में बंट गए। कई दिग्गज क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज के सपोर्ट में उतरे और शाकिब को खेल भावना के विपरीत बताया। जबकि कुछ क्रिकेटरों ने शाकिब अल हसन के फैसले का समर्थन किया। अब शाकिब अल हसन की समर्थन में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान भी उतर आए हैं।

शाकिब अल हसन के समर्थन में उतरे मोइन खान
टाइम आउट के मुद्दे पर पाकिस्तान के दो पूर्व क्रिकेटरों में ही आपस में ही ठन गई। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान ने एक टीवी चैनल पर बात करते हुए एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट करने पर शाकिब अल हसन के फैसले का समर्थन किया है। मोइन ने कहा, “आप मैदान पर ऐसे फैसले लेते हैं। नियम के अनुसार शाकिब के पास इसका अधिकार था। शाकिब ने पहले ही कहा है कि उन्होंने यह फैसला सिर्फ इसलिए लिया क्योंकि वह अपनी टीम को जीतते हुए देखना चाहते थे और मुझे लगता है कि उन्होंने यह सही फैसला लिया है। अगर मैं भी शाकिब की जगह होता तो शायद वैसा ही फैसला करता।

शोएब अख्तर ने बताया घटना को दुर्भाग्यपूर्ण
दूसरी ओर ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने लिखा है कि, “यह पूरी तरह से क्रिकेट की खेल भावना के खिलाफ है। मैं जानता हूं कि यह रूल बुक के अनुसार है लेकिन अगर अभी तक किसी ने इस नियम को लेकर अपील नहीं की थी तो शाकिब को भी इससे बचना चाहिए था।” इसके अलावा, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मिस्बाह उल हक और शोएब मलिक ने भी बांग्लादेश की ‘खेल भावना’ पर सवाल उठाया। बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने मोईन की बात से असहमति जताई। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें