Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़wicketkeeper batter ishan kishan wishes good luck to Team India and support staff ahead of first match in t20 world cup 2024

IND vs IRE : भारतीय टीम और सपोर्ट स्टॉफ को ईशान किशन ने दिया स्पेशल मैसेज, लोगों से की ये अपील

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप के लिए शुभकामनाएं दी है। युवा बल्लेबाज किशन पिछले साल से भारतीय टीम से बाहर हैं और विश्व कप टीम में जगह भी नहीं बना सके।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 5 June 2024 12:39 PM
share Share

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के अपने पहले मुकाबले से पहले स्पेशल मैसेज दिया है। ईशान किशन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए टीम को टूर्नामेंट में अच्छा करने की शुभकामनाएं दीं। भारतीय टीम बुधवार को टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। किशन जारी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह नहीं बना पाए। उनकी जगह टीम ने ऋभप पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना है। 

ईशान किशन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि सभी को भारतीय टीम का समर्थन करना चाहिए क्योंकि यह विश्व कप है। ईशान ने लिखा, ''ये विश्व कप का समय है और हम सभी को अपने लड़कों को सपोर्ट करना चाहिए। सपोर्ट स्टॉफ और टीम को शुभकामनाएं।''

इससे पहले फरवरी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2023-24 सत्र के लिए केंद्रीय अनुबंधों की घोषणा की थी, जिसमें ईशान किशन और श्रेयस अय्यर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो गए थे। हाल ही में खराब प्रदर्शन के बाद किशन को भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम से बाहर कर दिया गया था।

IND vs IRE : टी20 विश्व कप के पहले मैच में कैसा रहा है भारत का रिकॉर्ड, पिछले तीन मैच में से दो में मिली है हार

इस टूर्नामेंट को जीतकर भारत 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगा। भारत ने पिछली बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद भारतीय टीम 50 ओवर के विश्व कप में 2023 में फाइनल, 2015 और 2019 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 और 2023 में फाइनल तक पहुंची थी। टी20 विश्व कप में 2014 में फाइनल, 2016 और 2022 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सकी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें