Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Why Prithvi Shaw not able to make a place in the playing XI of Delhi Capitals Sourav Ganguly told the reason

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI में क्यों जगह नहीं बना पा रहे पृथ्वी शॉ? सौरव गांगुली ने बताया कारण

सौरव गांगुली ने कहा, "पृथ्वी शॉ एक सलामी बल्लेबाज हैं। हमने मार्श और वॉर्नर के साथ ओपनिंग करने का फैसला किया है और रिकी भुई मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं। इसलिए वे अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी करते हैं।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 28 March 2024 07:48 AM
share Share

दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने आईपीएल 2024 के शुरुआती चरण में पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग नहीं करने के फैसले के पीछे का कारण बताया है। डीसी ने अभी तक आईपीएल 2024 में एकमात्र मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला है जिसमें टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में डेविड वॉर्नर के साथ उनके हमवतन मिचेल स्टार्क ने पारी का आगाज किया था। उम्मीद है आज 28 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच में भी डीसी इसी सलामी जोड़ी के साथ मैदान पर उतरेगी। अगर ऐसा हुआ तो फैंस को एक बार फिर पृथ्वी शॉ बेंच गर्म करते हुए ही नजर आएंगे।

सौव गांगुली ने कहा कि पृथ्वी शॉ टीम में तो हैं, मगर उन्हें मिडिल ऑर्डर में नहीं खिला जा सकता है। बता दें, पृथ्वी शॉ ने अभी तक अपने करियर में ओपनिंग ही की है, ऐसे में डीसी उन्हें मिडिल ऑर्डर में खिलाना नहीं चाहती। दिल्ली ने पिछले मुकाबले में 27 साल के रिकी भुई को मौका दिया था। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शानदार परफॉर्म करने के बाद यह मौका मिला है।

सौरव गांगुली ने जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "पृथ्वी शॉ एक सलामी बल्लेबाज हैं। हमने मार्श और वॉर्नर के साथ ओपनिंग करने का फैसला किया है और रिकी भुई मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं। इसलिए वे अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी करते हैं। भुई की वजह से ऐसा निश्चित तौर पर नहीं हुआ है। यह एक अलग ओपनिंग संयोजन है, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग की है और उन्होंने साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए हमने ऐसा करने का फैसला किया।"

गांगुली ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ को पृथ्वी शॉ के चोटिल होने और रणजी ट्रॉफी 2023-24 में मुंबई के साथ उनकी जिम्मेदारियों के कारण ऑफ सीजन में उनके साथ काम करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें