Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Why did Ruturaj Gaikwad drop from IND vs SA 3rd ODI BCCI gave complete update

IND vs SA 3rd ODI से क्यों ड्रॉप हुए ऋतुराज गायकवाड़? BCCI ने दिया पूरा अपडेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में ऋतुराज गायकवाड़ नहीं खेल रहे हैं। टॉस के बाद कप्तान केएल राहुल ने बताया कि क्यों गायकवाड़ को बाहर बैठाना पड़ा है।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 21 Dec 2023 11:39 AM
share Share

India vs South Africa 3rd ODI मैच के लिए ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं हैं। भारत की ओर से इस मैच में रजत पटिदार को डेब्यू करने का मौका मिला है, जिन्होंने साई सुदर्शन के साथ पारी का आगाज किया है। टॉस के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ के लिए अपडेट आया है। बीसीसीआई ने बताया कि ऋतुराज को रिंग फिंगर में चोट लगी थी, जिससे वह पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और इसी वजह से वह तीसरे और निर्णायक वनडे इंटरनेशनल मैच में नहीं खेल रहे हैं। केएल राहुल ने भी टॉस के बाद कहा था कि फिंगर इंजरी के चलते ऋतुराज गायकवाड़ इस मैच में प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं हैं।

बीसीसीआई की ओर से ट्विटर (अब X) पर लिखा गया, 'अपडेट- दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ को रिंग फिंगर में चोट लगी थी, वह उससे पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देख-रेख में हैं।' भारत ने तीसरे और निर्णायक वनडे मैच के लिए प्लेइंग XI में दो बदलाव किए हैं। कुलदीप यादव को आराम दिया गया है और उनकी जगह प्लेइंग XI में वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है।

सीरीज का पहला मैच भारत ने अपने नाम किया था, जबकि दूसरा मैच जीतकर साउथ अफ्रीका ने सीरीज में दमदार वापसी की। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इससे पहले तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर छूटी थी। दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है। रजत पटिदार अपने डेब्यू मैच में 16 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए।

ये भी पढ़े:IND vs SA 3rd ODI : तीसरे मैच में रजत पाटीदार ने किया वनडे डेब्यू, भारत ने किए दो बदलाव
ये भी पढ़े:india vs south africa Highlights : भारत ने 2-1 से जीती सीरीज, तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से हराया

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें