Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़when will newly appointed team india coach gautam gambhir join indian cricket team rohit sharma and virat kohli could miss his first meeting

भारतीय टीम से कब जुड़ेंगे गौतम गंभीर, पहली मीटिंग में रोहित शर्मा- विराट कोहली का नहीं मिलेगा साथ

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच गौतम गंभीर श्रीलंका दौरे से टीम से जुड़ेंगे। हालांकि उनके पहले दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं रहेंगे। कोहली और रोहित ब्रेक पर रहने की उम्मीद है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 July 2024 06:07 AM
share Share

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को मंगलवार को बीसीसीआई ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया। राहुल द्रविड़ की जगह लेने की दौड़ में गंभीर सबसे आगे थे। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पिछले महीने बारबाडोस में टी20 विश्व कप में भारत की जीत के साथ समाप्त हुआ था। भारत के कोच के रूप में गौतम गंभीर का पहला दौरा श्रीलंका का होगा, जहां टीम 27 जुलाई से तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। हालांकि पहले ही दौरे पर गंभीर को सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी देखने को मिल सकती है। 

टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के बाद भारत के टी20 स्क्वॉड में मौजूद ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में कुछ ही खिलाड़ी गए हैं, जो विश्व कप का हिस्सा थे। श्रीलंका का दौरा 27 जुलाई से शुरू होने वाला है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है। हालांकि इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई बयान नहीं आया। टी20 विश्वकप जीतने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था। 

श्रीलंका के दौरे पर जाने से पहले गौतम गंभीर शायद टीम के साथ मीटिंग करें। हालांकि अगर रोहित और कोहली इस दौरे के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं, तो वह गौतम गंभीर के बतौर कोच पहली मीटिंग को मिस करेंगे। एक खिलाड़ी के तौर पर गंभीर ने अपनी कप्तानी में 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल खिताब दिलाया। इसके बाद उन्होंने 2024 में आईपीएल खिताब जीतने वाली नाइट राइडर्स टीम के मार्गदर्शक (मेंटर) के तौर पर अपनी कोचिंग साख साबित की।

राहुल द्रविड़ ने किया बड़े दिलवाला काम, अपने बोनस से सभी कोचों को दिलवाया बराबर का इनाम

गौतम गंभीर ने कोच बनने के बाद कहा कि वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए क्रिकेट जगत के कुछ शानदार लोगों के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं जिसमें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें