Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़when Shubman Gill smash his 2nd Century in Test ODI and IPL Virat Kohli also scored a century in all these matches

आगे-आगे किंग कोहली, पीछे-पीछे प्रिंस गिल; दोनों के साथ फिर हुआ अद्भुत संयोग

ऐसा लग रहा है जैसे आगे-आगे किंग कोहली चल रहे हैं और पीछे-पीछे प्रिंस गिल। दोनों के साथ एक बार फिर से अद्भुत संयोग देखने को मिला है। आईपीएल के 16वें सीजन में कुछ अद्भुत संयोद देखने को मिला है। 

आगे-आगे किंग कोहली, पीछे-पीछे प्रिंस गिल; दोनों के साथ फिर हुआ अद्भुत संयोग
Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 23 May 2023 01:41 AM
हमें फॉलो करें

जिस तरह विराट कोहली को मौजूदा समय का किंग कहा जाता है। उसी तरह शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट का प्रिंस कहा जा रहा है। खास बात यह है कि दोनों के बीच अद्भुत संयोग देखने को मिलता है। एक तरह से गिल ही कोहली के उत्तराधिकारी हैं, क्योंकि गिल उनके जैसी इंटेनसिटी के साथ मैदान पर नजर आते हैं और लगातार रन बना रहे हैंछ। आईपीएल में दूसरी बार एक संयोग दोनों खिलाड़ियों के बीच देखने को मिला है। 

आपको याद होगा कि एक समय पर आईपीएल 2023 में ऐसा था जब विराट कोहली और शुभमन गिल ने एक बराबर मैच खेले थे। एक बराबर रन बनाए थे और एक बराबर उनका स्ट्राइक रेट था। यहां तक कि अब लगातार दो शतक दोनों ने एक साथ जड़े हैं। इसी दौरान एक और अद्भुत संयोग दोनों खिलाड़ियों के साथ देखा गया है। ये आईपीएल ही नहीं, बल्कि उनके टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से भी जुड़ा है। 

दरअसल, शुभमन गिल ने अपना दूसरा टेस्ट शतक इसी साल जड़ा था और दूसरा वनडे इंटरनेशनल शतक भी 2023 में आया। यहां तक कि दूसरा आईपीएल शतक भी इसी सीजन में आया। इसमें हैरानी वाली बात नहीं है, लेकिन अचंभित करने वाली बात यह है कि जिन मैचों में शुभमन गिल ने अपना दूसरा टेस्ट, वनडे और आईपीएल शतक जड़ा है। उन मैचों विराट कोहली ने भी शतकीय पारी खेली है। 

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में अहमदाबाद के मैदान पर दूसरा टेस्ट शतक जड़ा था। इस मैच में विराट कोहली ने भी शतक जड़ा था। वहीं, उनका दूसरा वनडे शतक इसी साल श्रीलंका के खिलाफ आया। उस मैच में विराट भी शतकवीर थे, जबकि दूसरा आईपीएल शतक शुभमन गिल ने जड़ा तो विराट के बल्ले से भी इस मैच में शतक निकला। हालांकि, इस बार दोनों खिलाड़ी आमने-सामने थे।  

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें