Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़What did Suresh Raina say MS Dhoni bowling is the most difficult to face in the nets

ये क्या बोल गए सुरेश रैना! नेट्स में एमएस धोनी की गेंदबाजी झेलना सबसे मुश्किल

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने बताया कि नेट्स पर एमएस धोनी की गेंदबाजी झेलना सबसे मुश्किल होता था। सुनकर काफी लोगों को हैरानी हुई होगी, लेकिन रैना ने फिर इसके पीछे की मजेदार वजह भी बताई।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 27 June 2023 02:36 PM
share Share

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती के तमाम किस्से हैं। दोनों के बीच ऑन द फील्ड और ऑफ द फील्ड केमेस्ट्री काफी दमदार रही है। टीम इंडिया के लिए तो दोनों साथ खेले ही हैं, लेकिन इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) फ्रेंचाइजी टीम के लिए भी उनका साथ काफी लंबा रहा है। इतना ही नहीं धोनी ने जिस दिन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा, सुरेश रैना ने भी उसी दिन इंटरनेशनल ्क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। धोनी से जुड़े किस्से रैना सुनाते रहते हैं, और उन्होंने एकदम ही मजेदार किस्सा सुनाया है। जियो सिनेमा पर होम ऑफ हीरोज शो में रैना ने बताया कि क्यों नेट्स पर धोनी की गेंदबाजी का सामना करना सबसे मुश्किल हुआ करता था। रैना ने बताया कि अगर नेट्स पर धोनी किसी बल्लेबाज को एक बार आउट कर देते थे, तो उसके बाद काफी समय तक उसे इसके लिए चिढ़ाते रहते थे। 

रैना से सवाल किया गया कि किस गेंदबाज का सामना करना उनको सबसे ज्यादा मुश्किल लगता था, इस पर उन्होंने जवाब में कहा, 'मुझे लगता है कि मुथैया मुरलीधरन और लसिथ मलिंगा, लेकिन नेट्स पर महेंद्र सिंह धोनी सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे हैं। अगर उन्होंने आपको नेट्स पर आउट कर लिया तो, तो फिर आप उनके साथ कम से कम एक या डेढ महीने तक बैठ नहीं सकते हो, क्योंकि वह बार-बार आपको याद दिलाते रहेंगे कि उन्होंने कैसे आपको आउट किया, वो ऑफ स्पिन, मीडियम पेस, लेग स्पिन सब कर लेते हैं, इतना ही नहीं नेट्स पर वह यहां तक कि अपनी की गई नोबॉल को भी सही ठहराने में लगे रहते हैं। जब भी टेस्ट मैच होते थे वह गेंदबाजी जरूर करते थे और इंग्लैंड में तो उनकी गेंद खूब स्विंग भी होती थी।'

धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला था, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ था। टीम इंडिया को उस मैच में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद धोनी क्रिकेट से लंबे ब्रेक पर चले गए थे। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा और इसके कुछ ही मिनट बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

ये भी पढ़े:वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल के ऐलान के बाद आया कप्तान रोहित शर्मा का पहला रिएक्शन
ये भी पढ़े:भारत के वर्ल्ड कप 2023 वॉर्म-अप मैचों के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इन 2 टीमों से भिड़ेगी रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें