Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Virender Sehwag tells agar aapki umpire se setting hai to aap ek ya do bar out hone se bach sakte hain

वीरेंद्र सहवाग का खुलासा- अगर आपकी अंपायर से सेटिंग है तो फिर आप एकाध बार आउट होने से बच सकते हैं

वीरेंद्र सहवाग ने एक बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि अगर आपकी अंपायर से सेटिंग है तो फिर आप एक या दो बार आउट होने से बच सकते हैं। सहवाग ने उस अंपायर का नाम भी बताया और मैच का जिक्र भी किया। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 23 May 2024 09:16 AM
share Share

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक बड़़ा खुलासा अपने खेल के दिनों के दौरान का किया है। सहवाग ने बताया है कि वे अंपायरों के साथ कैसे सेटिंग करते थे। उन्होंने उस अंपायर और उस मैच का जिक्र भी किया है, जहां उनको आउट नहीं दिया गया था। सहवाग ने बताया कि उनकी सेटिंग सिर्फ इतनी होती थी कि अंपायर को खाने में जो पसंद है, उसको प्रोवाइड कराने में वे मदद करते थे। 

वीरेंद्र सहवाग ने फीवर एफएम से बात करते हुए उस मैच का किस्सा बताया, जहां उन्होंने अंपायर को आईसक्रीम खिलाकर पटाया था। उन्होंने बताया, "एक अंपायर थे इंग्लैंड के डेविड शेफर्ड। उनको आईसक्रीम खाने का बहुत शौक था। मैं उनको प्रेग्नेंट मैन कहकर बुलाता था। मैं उनसे पूछता था कि प्रेग्नेंट मैन कैसे हो? वह भी ऐसे ही जवाब देते थे कि मैं अच्छा हूं ड्राइवर। इसके बाद मैंने मैच में पूछा कि आप चाय एंजॉय कर रहे हैं?"

"इस पर अंपायर ने कहा कि वे चाय पसंद नहीं करते, बल्कि आईसक्रीम खाना पसंद करते हैं। ये मैंने सुना तो मैं एक ओवर के लिए मैदान से बाहर गया और मैंने कैटर को बुलाया और उससे कहा कि जब अंपायर मैच से बाहर जाएं तो उनके कमरे में आईसक्रीम होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं कराया तो मैं पंजाब के प्रेसिडेंट से कहकर तुम्हारा कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल करवा दूंगा।", वीरू ने आगे बताया। 

सहवाग ने आगे बताया, "टेस्ट मैच में टी ब्रेक हुआ तो मैंने अंपायर से कहा कि एंजॉय करना। इसके बाद जब ब्रेक खत्म हुआ तो डेविड शेफर्ड मैदान पर आए तो मैंने फिर से पूछा कि चाय कैसी थी? इस पर अंपायर ने कहा, 'मैंने चाय नहीं पी, लेकिन आईसक्रीम अच्छी थी। थैंक यू वीरू।' इसके बाद वे मेरे फैन गए और हमारी अच्छी दोस्ती हो गई, जो बाद में काम आई, क्योंकि उन्होंने एक दो मौकों पर मुझे आउट नहीं दिया।"

पूर्व ओपनर ने बताया, "नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में वे एक बार आउट थे, लेकिन डेविड शेफर्ड ने उनको आउट नहीं दिया था। इसलिए मैं कहता हूं कि आपकी अंपायर के साथ दोस्ती है या सेटिंग है तो आपको एक या दो मौके मिल सकते हैं और उन मौकों का फायदा उठाना आपका काम है।" सहवाग ने मोहाली में खेले गए टेस्ट मैच का जिक्र किया था। उस मैच में भी एक बार सहवाग को अंपायर ने आउट नहीं दिया था। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें