Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Virender Sehwag Picks Shubman Gill as Rohit Sharma s Captaincy Replacement Hardik Pandya Snubbed

वीरेंद्र सहवाग ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जो हो सकता है कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का बेस्ट रिप्लेसमेंट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो कप्तान के तौर पर आने वाले समय में रोहित शर्मा का बेस्ट रिप्लेसमेंट होगा। उन्होंने हार्दिक पांड्या के नाम का जिक्र तक नहीं किया। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 1 July 2024 09:39 AM
share Share

भारत के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट वीरेंद्र सहवाग ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए युवा शुभमन गिल को कप्तान नियुक्त करने के टीम प्रबंधन के फैसले का समर्थन किया है। वीरेंद्र सहवाग ने ये भी कहा है कि आने वाले समय में शुभमन गिल ही रोहित शर्मा की जगह टीम के कप्तान होने चाहिए। वीरेंद्र सहवाग ने एक तरह से हार्दिक पांड्या को अगले कप्तान के तौर पर नकार दिया है। 

शुभमन गिल जिम्बाब्वे के खिलाफ एक अनुभवहीन टीम की अगुआई करेंगे। भारत के कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी20आई क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है, जबकि सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह समेत कई क्रिकेटरों को आराम दिया है, जो टी20 विश्व कप 2024 में खेले। इस बीच गिल की कप्तानी को लेकर सहवाग ने सुझाव दिया कि जब भी रोहित कप्तानी छोड़ेंगे, तो यह युवा खिलाड़ी स्थायी रूप से जिम्मेदारी संभालने के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार है।

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, "शुभमन गिल लंबे समय तक टीम में बने रहेंगे। वह तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ी हैं। पिछले साल उनका प्रदर्शन शानदार रहा। वह बदकिस्मत रहे कि 2024 टी20 विश्व कप से चूक गए। मेरे हिसाब से उन्हें कप्तान बनाना सही फैसला है। कल जब रोहित शर्मा टीम को छोड़ेंगे, तो शुभमन गिल कप्तानी के लिए उनके सही विकल्प होंगे।" यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ही टी20 विश्व कप 2024 टीम से चुने गए हैं, जिनको विश्व कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका। 

वहीं, रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान टीम के साथ ट्रेवल कर हे थे। इन खिलाड़ियों को भी टीम में जगह मिली है। नितीश रेड्डी भी टीम में चुने गए थे, लेकिन उनकी जगह शिवम दुबे को चुना है, क्योंकि रेड्डी अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। अभिषेक शर्मा, रियान पराग और तुषार देशपांडे को पहली बार टी20आई टीम में चुना गया है, जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें