Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Virat Kohli a great player but he needs to bat with freedom says Sourav Ganguly ahead of T20 World Cup 2024

सौरव गांगुली ने T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की भूमिका को लेकर कहा- वह महान खिलाड़ी हैं, लेकिन...

सौरव गांगुली ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले विराट कोहली को लेकर कहा कि वह एक महान खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें स्वतंत्रता के साथ बल्लेबाजी करने की जरूरत है, जैसी उन्होंने आईपीएल 2024 में की। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 1 June 2024 07:16 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली का मानना ​​है कि अगर विराट कोहली टी20 विश्व कप में भी उसी स्वतंत्रता के साथ खेलते हैं, जैसा उन्होंने इस साल आईपीएल में किया तो यह भारत के लिए महत्वपूर्ण होगा। गांगुली ने यह सलाह भी दी कि उन्हें कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। कोहली आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने अपने आलोचकों को चुप कराने के लिए बीच के ओवरों में आक्रामक खेल दिखाया। उनका स्ट्राइक रेट भी इस सीजन आईपीएल करियर का बेस्ट था। 

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज ने 15 मैचों में 741 रन बनाए। उनका औसत 61.75 और स्ट्राइक रेट 154.70 का था। गांगुली ने कहा है कि अगर टीम इंडिया को टी20 विश्व कप में अच्छा करना है तो विराट कोहली को पूरी स्वतंत्रता के साथ खेलना होगा। रेवस्पोर्ट्ज पर गांगुली ने कहा, "मैं चाहूंगा कि विराट और रोहित साथ में ओपनिंग करें। मैं चाहता हूं कि विराट उसी तरह बल्लेबाजी करें जैसे उन्होंने आईपीएल के दूसरे हाफ में आरसीबी के लिए की थी। उन्हें स्वतंत्रता के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। कहने की जरूरत नहीं है कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन भारत के अच्छे प्रदर्शन के लिए विराट को आईपीएल की तरह स्वतंत्रता के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। इसलिए मेरी पसंद शीर्ष क्रम में विराट और रोहित होंगे।" 

टीम इंडिया अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी, जब टीम पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खलेगी। 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना है। गांगुली ने टीम को लेकर कहा, "टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वे आईपीएल के रूप में कुछ गंभीर टी20 क्रिकेट के दम पर टूर्नामेंट में उतर रहे हैं। इससे उन्हें न्यूयॉर्क में मदद मिलेगी। उनके पक्ष में एक और बात होगी कि उनके मैदान बड़े हैं और इससे हमारे स्पिनरों को मदद मिलेगी। विश्व कप में आप भारत को कभी भी बाहर नहीं कर सकते, क्योंकि टीम में बहुत सारे बेहतरीन खिलाड़ी हैं।"  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें