Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Those who are going on a break after the T20 series got a strong message from head coach Gautam Gambhir you deserve it but dont compromise on your fitness

टी20 सीरीज के बाद ब्रेक पर जाने वालों को हेड कोच गौतम गंभीर से मिला कड़ा मैसेज, डिजर्व करते हो पर फिटनेस से समझौता नहीं

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप के बाद सूर्यकुमार यादव की कप्तानी की तारीफ की। गंभीर टीम इंडिया के प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आए।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 31 July 2024 09:55 AM
share Share

इंडिया वर्सेस श्रीलंका तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में क्लीनस्वीप करने के बाद नए हेड कोच गौतम गंभीर ने ड्रेसिंग रूम में जो कुछ कहा, उसका वीडियो सामने आ गया है। गंभीर ने टी20 सीरीज में क्लीनस्वीप के लिए भारतीय टीम की तारीफ की, लेकिन साथ ही एक महीने से ज्यादा ब्रेक मिलने को लेकर कुछ खिलाड़ियों को चेताया भी। गंभीर ने कहा कि टीम के जिन खिलाड़ियों को ब्रेक मिल रहा है, उन्हें इस ब्रेक में भी अपनी स्किल्स और फिटनेस को टॉप लेवल का बनाए रखना होगा। बीसीसीआई टीवी ने गंभीर की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

गौतम गंभीर ने सीरीज में क्लीनस्वीप के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से कहा, सीरीज जीतने के लिए बधाई, सूर्या को भी बधाई, बहुत अच्छी कप्तानी की और साथ ही बैट से भी दमदार खेल दिखाया। मैंने आप लोगों से कुछ मांगा था गेम शुरू होने से पहले और आप लोगों ने वैसा ही किया। यही होता है, जब आप अंत तक लड़ाई करते हैं, आप हार नहीं मानते हैं, ऐसे गेम्स तभी होते हैं। और ऐसे गेम्स तभी होते हैं, जब आप आखिरी तक लड़ाई करते हैं। आप हर एक रन के लिए लड़ते हैं, यह मैच उदाहरण था और हम इससे और बेहतर होते चले जाएंगे। हम अपनी स्किल्स को और बेहतर करते रहेंगे। हमें ऐसे विकेट पर खेलना सीखना होगा। क्योंकि हमें ऐसे विकेट आगे मिल सकते हैं, हमें पहले परिस्थितियों को समझना होगा और फिर उसके हिसाब से स्कोर समझना होगा। इस मैच से कई सारी चीजें सीखने को मिली हैं, लेकिन सबसे अहम अपनी स्किल्स पर काम करना है।

गौतम गंभीर ने आगे कहा, 'कुछ खिलाड़ी 50 ओवर फॉर्मेट स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं, उनके कुछ ज्यादा लंबा ब्रेक मिलेगा, तो इस बात का ध्यान रखना है, जब आप वापसी करेंगे, बांग्लादेश सीरीज के लिए... आप ब्रेक ले सकते हैं, आप ये ब्रेक डिजर्व करते हैं, लेकिन इस ब्रेक में अपनी स्किल्स और फिटनेस का लेवल हाई रखें। सभी को एक बार फिर से बधाई।'

ये भी पढ़े:रोहित शर्मा की फोटोशॉप की हुई तस्वीर पर मचा बवाल, डिलीट करनी पड़ गई पोस्ट

टीम इंडिया अब 2 से 7 अगस्त के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। रवि बिश्नोई, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, संजू सैमसन वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। टीम इंडिया को अगली टी20 इंटरनेशनल सीरीज अब 6 अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है। ऐसे में वनडे और टेस्ट नहीं खेलने वाले टी20 प्लेयर्स को एक महीने से ज्यादा का ब्रेक मिलने जा रहा है।

ये भी पढ़े:IND vs SL: सूर्यकुमार यादव एंड कंपनी को मिली कैप्टन रोहित शर्मा की वाह-वाही, दो लाइन में ही लिख दिया सबकुछ

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें