Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Team india to play a five match Twenty20 International series in July against Zimbabwe after t20 world cup 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी भारतीय टीम, बोर्ड ने किया टी20 सीरीज का ऐलान

भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 विश्व कप 2024 के समाप्त होने के बाद जुलाई में पांच मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने मंगलवार को इस सीरीज का ऐलान किया है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 6 Feb 2024 10:43 AM
share Share

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को घोषणा की कि जिम्बाब्वे जुलाई में पांच मैचों की टी20 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करेगा। ये सीरीज अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के समाप्त होने के बाद खेली जाएगी। यह सीरीज 6 से 14 जुलाई 2024 तक हरारे में होने वाली है। 

भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली टी20 सीरीज को लेकर जिम्बाब्वे के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा, ''हम जुलाई में T20I श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल रोमांचित हैं, जो इस साल घरेलू मैदान पर हमारा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय आकर्षण होगा। भारत के प्रभाव और खेल के प्रति समर्पण से क्रिकेट के खेल को हमेशा बहुत फायदा हुआ है, और मैं एक बार फिर जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए बीसीसीआई को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।''

मार्क बाउचर ने रोहित को कप्तानी से हटाने के फैसले को बताया सही, रोहित शर्मा की वाइफ रितिका सजदेह ने खोल दी पोल

भारत ने कुल 7 मैच खेले हैं और पांच मुकाबले जीते हैं। जिम्बाब्वे में 2 सीरीज जीती है। पहली बार भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि यह विश्व क्रिकेट में एक रोमांचक चरण है क्योंकि जिम्बाब्वे क्रिकेट पुनर्निर्माण कर रहा है और भारत देश में क्रिकेट के विकास का समर्थन करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा।

भारत का जिम्बाब्वे दौरा
पहला टी20 मैच (6 जुलाई)
दूसरा टी20 मैच (7 जुलाई)
तीसरा टी20 मैच (10 जुलाई)
चौथा टी20 मैच (13 जुलाई)
पांचवां टी20 मैच (14 जुलाई)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें