Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Team India reached into top 2 of WTC Points Table as South Africa lost to Australia

एक ही दिन में बदली टीम इंडिया की किस्मत, WTC फाइनल में पहुंचने की राह हुई आसान

साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार से टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में बड़ा फायदा हुआ है। टीम अब एक ही दिन में चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंचने में सफल हुई है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Dec 2022 08:28 AM
share Share

भारत की टीम को एक ही दिन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में बड़ा फायदा देखने को मिला है। एक तरह से एक ही दिन में टीम इंडिया की किस्मत बदल गई है। सुबह 10 बजे तक भारत के लिए अच्छी खबर ये आई थी कि भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत मिली थी और टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में चौथे से तीसरे पायदान पर पहुंच गई थी। रविवार 18 दिसंबर को भारत की किस्मत में चार चांद उस समय लगे, जब भारत बिना कुछ करे तीसरे से दूसरे पायदान पर पहुंच गया। 

दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के चक्र के तहत खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी हार के कारण साउथ अफ्रीका की टीम का WTC में जीत प्रतिशत घट गया है। वहीं, इसका फायदा टीम इंडिया को हुआ है, जो एक ही दिन में चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंचने में सफल हुई है। टीम इंडिया के लिए अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2023 के चक्र के फाइनल में पहुंचने की राह थोड़ी बहुत आसान हो गई है। 

आपको बता दें, मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर एक पर है, जिसका जीत प्रतिशत 76.92 है। वहीं, दूसरे नंबर पर भारत की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 55.77 है। साउथ अफ्रीका की टीम अब 54.55 प्रतिशत जीत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर विराजमान है। वहीं, चौथे स्थान पर श्रीलंका की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 53.33 का है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, WTC 2023 के फाइनल में वही टीम पहुंचेगी, जो अंकतालिका में पहले और दूसरे स्थान पर रहेगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें