Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Team India Probable Playing XI for T20 World Cup 2024 Final vs South Africa in Barbados IND Playing 11 Prediction

Team India Playing XI: विराट कोहली तो खेलेंगे, क्या शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को मिलेगा मौका? 

Team India Probable Playing XI: टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में क्या भारतीय टीम में कोई बदलाव होने की संभावना है। विराट कोहली खेलेंगे, लेकिन क्या शिवम दुबे भी खेलने वाले हैं? 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 29 June 2024 01:47 AM
share Share

Team India Probable Playing XI: भारतीय क्रिकेट टीम आज 10 साल के बाद टी20 विश्व कप का फाइनल खेलने जा रही है। खिताबी मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत साउथ अफ्रीका से होनी है, जो किसी भी विश्व कप के फाइनल में पहली बार प्रवेश करने में सफल हुई है। इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका और भारत ही दो ऐसी टीमें हैं, जिन्हें अभी तक एक भी मैच में हार नहीं मिली है। ऐसे में हर कोई इस खिताबी मैच के साथ-साथ दो अजेय टीमों की भिड़ंत देखने के लिए एक्साइटेड है। ऐसे में इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है, ये जान लीजिए। 

फॉर्म के आधार पर देखा जाए तो फाइनल मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली और शिवम दुबे की जगह नहीं बन रही, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के फाइनल में खेलने की पुष्टि सेमीफाइनल मैच के बाद कर दी थी। ऐसे में सवाल ये है कि क्या शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है? इसका जवाब अभी के लिए किसी के भी पास नहीं है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ क्या फैसला लेंगे, ये कोई नहीं जानता, लेकिन ऐसा महसूस किया जा सकता है कि शिवम दुबे फाइनल मैच में भी खेल सकते हैं। 

ये भी पढ़ेंः South Africa Playing XI: T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में क्या किसी बदलाव के साथ उतरेगा साउथ अफ्रीका? जानिए

रोहित शर्मा जिस तरह से अपने खिलाड़ियों को बैक करते हैं, उस हिसाब से देखकर लगता है कि संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप में बिना मैच खेले रह जाएंगे और शिवम दुबे को फाइनल में भी रखा जाएगा, क्योंकि साउथ अफ्रीका के पास दो स्पिनर हैं, जिनके खिलाफ शिवम दुबे रन बना सकते हैं। स्पिनरों के खिलाफ संजू सैमसन का रिकॉर्ड भी दमदार है और वे फॉर्म में भी हैं, लेकिन उनको इस टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है। ऐसे में एकाएक फाइनल में खिलाने की जोखिम मैनेजमेंट शायद ही उठाएगा। इस तरह बिना बदलाव के साथ भारत उतर सकता है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें