Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़T20 World Cup PAK vs CAN Mohammad Rizwan equals Dhoni with match-winning innings against Canada reaches equal to Rohit in a special case

T20 World Cup PAK vs CAN: कनाडा के खिलाफ मैच विनिंग पारी के साथ मोहम्मद रिजवान ने की धोनी की बराबरी, खास मामले में पहुंचे रोहित के बराबर

ICC T20 World Cup 2024 में पाकिस्तान को आखिरकार पहली जीत नसीब हुई। पाकिस्तान ने अमेरिका और इंडिया के खिलाफ मैच गंवाने के बाद कनाडा के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की अपनी पहली जीत दर्ज की।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 12 June 2024 04:21 AM
share Share

ICC T20 World Cup 2024 Pakistan vs Canada: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लीग राउंड में आखिरकार पाकिस्तान को पहली जीत नसीब हो गई। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने अमेरिका और भारत के खिलाफ मैच गंवाए और फिर जाकर टीम को कनाडा के खिलाफ सात विकेट से जीत मिली। पाकिस्तान की इस जीत के मायने बहुत ज्यादा हैं क्योंकि यह मैच पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाला था। अगर पाकिस्तान यह मैच गंवाता तो सुपर-8 की दौड़ से आउट हो जाता। मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर 11 जून को खेला गया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 53 गेंदों पर 53 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। रिजवान ने इस पारी के साथ टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर रहे और पूर्व कप्तान एमएस धोनी को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया और एक अन्य मामले में उन्होंने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली।

रिजवान ने कर ली रोहित की बराबरी

टी20 इंटरेनशनल क्रिकेट की बात करें तो सलामी बैटर के तौर पर सबसे ज्यादा 50+ स्कोर के मामले में रिजवान ने अब रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। हालांकि रिजवान ने यह काम रोहित से काफी कम पारियों में किया है। रोहित शर्मा ने 118 पारियों में जो काम किया, वो रिजवान ने महज 71 पारियों में कर लिया है।

ये भी पढ़े:बाबर आजम ने अपने नन्हे फैन का ऐसे बनाया दिन, संजना गणेशन को बताया पूरा किस्सा
ये भी पढ़े:'अनफिट' आजम खान न्यूयॉर्क में खा रहे थे फास्ट फूड, वीडियो हुआ वायरल तो कोच ने किया बचाव

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें