Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Suryakumar Yadav Breaks this World Record in IND vs SL 1st T20I Surpasses Hardik Pandya in the list of Most Runs As India T20I Captain

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने तूफानी फिफ्टी जड़कर तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, हार्दिक पांड्या इस मामले में रह गए पीछे

Suryakumar Yadav Fifty Record: सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। सूर्या ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है। उन्होंने एक मामले में हार्दिक को भी पछाड़ा।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 27 July 2024 04:37 PM
share Share

भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने पल्लेकेले स्टेडियम में 26 गेंदों में आठ चौकों और दो छ्क्कों के दम पर 58 रन बनाए। उन्होंने महज 22 गेंदों में फिफ्टी कंप्लीट कर ली थी। यह सूर्या के टी20 इंटरनेशनल करियर की 20वीं फिफ्टी है। 33 वर्षीय सूर्या ने अर्धशतक जड़कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है। उन्होंने एक मामले में हार्दिक पांड्या को भी पछाड़ा।

दरअसल, सूर्यकुमार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 200 प्लस स्ट्राइक रेट के साथ सबसे ज्यादा 50 प्लस पारियां खेलने वाले प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने 9 बार यह कारनामा अंजाम दिया है। सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउडर ग्लेन मैक्सवेल का रिकॉर्ड ध्वस्त किया है। मैक्सवेल ने 8 बार पचास प्लस स्कोर बनाया है। लिस्ट में तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के एविन लुईस (6) हैं। पूर्व दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह चौथे पायदान पर हैं।

सूर्या ने इसके अलावा बतौर भारतीय कप्तान सर्वाधिक टी20आई रन बनाने वाले खिालड़ियों की फेहरिस्त में हार्दिक को पीछे छोड़ा है। सूर्या 339 रनों के साथ फिलहाल चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने अपनी पारी में 16 रन पूरे करते ही हार्दिक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हार्दिक (296) पांचवें नंबर पर हैं। 'हिटमैन' रोहित शर्मा (1905) टॉप पर काबिज हैं। स्टार प्लेयर विराट कोहली (1570) दूसरे और पूर्व कप्तान एमएस धोनी (1112) तीसरे स्थान पर हैं।

मैच की बात करें तो भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल पचासा कंप्लीट नहीं कर सके। पंत ने 33 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 49 रन का योगदान दिया। यशस्वी ने 21 गेंदों में 40 रन बनाए। उन्होंने पांच चौके और दो छक्के मारे। शुभमन गिल के बल्ले से 16 गेंदों में 34 रन निकले, जिसमें 6 चौके और एक सिक्स शामिल है। हार्दिक 9 और रियान पराग 7 रन ही बना पाए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें