Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sunil Gavaskar wants Ravindra Jadeja for R Ashwin and he and Irfan Pathan also see Mukesh Kumar replacing Prasidh Krishna in 2nd Test

टीम इंडिया में होने चाहिए ये 2 बदलाव, सुनील गावस्कर और इरफान पठान ने बताए उन खिलाड़ियों के नाम

साउथ अफ्रीका के  खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में 2 बदलाव होने चाहिए। ये कहना है सुनील गावस्कर और इरफान पठान का। अश्विन की जगह जडेजा और कृष्णा की जगह मुकेश को खेलना चाहिए। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 1 Jan 2024 07:42 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर और पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने बताया है कि अगले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में कौन से बदलाव होने चाहिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 जनवरी से होगा। इस मैच में भारतीय टीम कुछ बदलाव जरूर करेगी, क्योंकि पहले मैच की हार टीम को चुभी होगी। ये बदलाव कौन से होंगे? इस पर गावस्कर और पठान ने एक जैसी राय दी है। 

टीम मैनेजमेंट ने आनन-फानन में आवेश खान को टीम में शामिल किया है, जो सेलेक्शन के लिए उपलब्ध होंगे। हालांकि, सुनील गावस्कर का कुछ और ही मानना है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा है कि वे चाहते हैं कि आर अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को मौका मिले, क्योंकि अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी का विकल्प देंगे। दूसरा बदलाव उन्होंने प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मुकेश कुमार के रूप में देखना चाहा है, जो पहले मैच में महंगे रहे थे। 

वहीं, इरफान पठान ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव को लेकर कहा है कि प्रसिद्ध कृष्णा की जगह आप मुकेश कुमार या आवेश खान को रख सकते हैं। इसके अलावा कोई भी बदलाव टीम में होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। शुभमन गिल के लिए ये टेस्ट मैच काफी अहम है, क्योंकि वे विदेशी सरजमीं पर इतने सफल नहीं हुए हैं। यहां तक कि उनका टेस्ट एवरेज भी 30 के आसपास का है। वे शुरुआत में ओपनर थे, लेकिन अब नंबर तीन पर खेल रहे हैं।

भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के रूप में होगी। नंबर तीन पर शुभमन गिल, नंबर चार पर विराट कोहली, पांच पर श्रेयस अय्यर और 6 नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल होंगे। सातवें पर रविंद्र जडेजा और आठवें पर शार्दुल ठाकुर को टीम रखेगी। 9वें नंबर पर जसप्रीत बुमराह, 10वें पर मोहम्मद सिराज और 11वें पर मुकेश कुमार या आवेश खान में से कोई एक तेज गेंदबाज खेल सकता है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें