Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sunil Gavaskar picks Rohit Sharma Heinrich Klaasen and jasprit bumrah as watch out players in T20 World Cup 2024 Final

T20 World Cup 2024 Final में रोहित समेत ये 3 खिलाड़ी होंगे देखने लायक, सुनील गावस्कर ने बताया इसके पीछे का कारण

T20 World Cup 2024 Final में रोहित शर्मा समेत जो 3 खिलाड़ी देखने लायक होंगे। उनके बारे में सुनील गावस्कर ने बताया है और ये भी बताया है कि वे क्यों इस फाइनल में वॉचआउट प्लेयर होने वाले हैं। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 29 June 2024 02:41 AM
share Share

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उन तीन खिलाड़ियों का नाम बताया है, जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में देखने लायक होंगे। टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज बारबाडोस में खेला जाना है। इससे पहले सुनील गावस्कर ने 3 वॉचआउट प्लेयर्स का जिक्र किया। क्रिकेट कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने तीन में से दो भारतीय चुने हैं और एक साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी को रखा है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला कड़ा होगा, क्योंकि दोनों में से कोई भी टीम एक भी मैच इस टी20 विश्व कप में नहीं हारी है। 

सुनील गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में जो तीन खिलाड़ी देखने लायक होंगे, उनमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले नंबर पर हैं, क्योंकि वे बल्ले से आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे हैं और वे शांत तरीके से टीम की कप्तानी कर रहे हैं और गेंदबाजी में अच्छे बदलाव कर रहे हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका से, मुझे लगता है कि हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ी मध्य क्रम में खेल को बदलने वाले खिलाड़ी हैं। वे ऐसे खिलाड़ी हैं जो देखने लायक होंगे और मुझे लगता है कि तीसरे खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह होंगे, क्योंकि वे टीम में बहुत योगदान देते हैं। वे किसी के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर देते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि ये तीन खिलाड़ी हैं, जिन पर आपको नजर रखनी होगी।"  

गावस्कर जानते हैं कि रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की भूमिका इस टीम में क्या है। रोहित शर्मा जिस तरह की शुरुआत टीम को देते हैं, उससे आने वाले बल्लेबाजों के लिए काम आसान हो जाता है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हैं, जो किसी भी फेज में गेंदबाजी कर सकते हैं और टीम को विकेट दिला सकते हैं। यही कारण है कि गावस्कर ने इन दोनों खिलाड़ियों को चुना है। वहीं, हेनरिक क्लासेन को उन्होंने इसलिए चुना है, क्योंकि वे मध्य क्रम में आकर तूफानी बल्लेबाजी करते हैं और स्पिनरों को अपना निशाना बनाते हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें