Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sri Lanka suffered another setback before the start of the T20 series against India Nuwan Tushara Ruled out Dilshan Madushanka in

भारत के खिलाफ T20 सीरीज शुरू होने से पहले श्रीलंका को लगा एक और झटका, नुवान तुषारा हुए बाहर; इन्हें मिला मौका

भारत के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज शुरू होने से पहले श्रीलंका को एक और झटका लगा है। तेज गेंदबाज नुवान तुषारा भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। दिलशान मधुशंका को मौका दिया गया है।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 25 July 2024 10:09 AM
share Share

टीम इंडिया के खिलाफ श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज शनिवार 27 जुलाई से खेलनी है, लेकिन इससे पहले ही टीम को एक के बाद एक दो झटके लग गए हैं। पहले दुश्मंता चमीरा चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे और अब नुवान तुषारा को भी तीन मैचों की T20I सीरीज से बाहर बैठना होगा। उनको प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी। ऐसे में सीरीज शुरू होने से पहले ही श्रीलंका की टीम मुसीबत में है। हालांकि, दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी बोर्ड ने कर दिया है। चमीरा के रिप्लेसमेंट का ऐलान पहले ही हो चुका है, जबकि तुषारा के रिप्लेसमेंट की घोषणा बोर्ड ने बाद में की। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक्स पोस्ट के माध्यम से बताया है कि तेज गेंदबाज नुवान तुषारा चोट के कारण भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर दिलशान मधुशंका टीम से जुड़ेंगे। वहीं, दुश्मंता चमीरा की जगह असिता फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है। बोर्ड ने नुवान तुषारा को लेकर जानकारी दी है, "कल रात अभ्यास के दौरान फील्डिंग करते समय खिलाड़ी के बाएं अंगूठे में चोट लग गई। प्राप्त मेडिकल रिपोर्ट में खिलाड़ी के बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर पाया गया है। दिलशान मधुशंका को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है।" 

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज चार दिन में खत्म हो जाएगी। सीरीज का पहला मैच शनिवार 27 जुलाई को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच अगले ही दिन रविवार 28 जुलाई को आयोजित होगा। वहीं, सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला एक दिन बाद यानी मंगलवार 30 जुलाई को आयोजित होगा। तीनों मैच एक ही स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पल्लेकेल के पल्लेकेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को चुना है। वहीं, तीन मैचों की वनडे सीरीज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 2 अगस्त को, दूसरा मैच 4 अगस्त और तीसरा मैच 7 अगस्त को आयोजित होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें