Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sri Lanka defeated Zimbabwe in the third T20 match by 9 Wickets won the series too

श्रीलंका ने तीसरे T20 मैच में जिम्बाब्वे को बुरी तरह हराया, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

श्रीलंका की टीम ने तीसरे T20 इंटरनेशनल मैच में जिम्बाब्वे की टीम को हरा दिया। इसी के साथ मेजबान श्रीलंका की टीम ने इस सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। जिम्बाब्वे की टीम ने सिर्फ 82 रन बनाए थे।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 19 Jan 2024 12:08 AM
share Share

श्रीलंका की टीम ने गुरुवार 18 जनवरी को खेले गए टी20 इंटरनेशनल सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को नौ विकेट से हराते हुए सीरीज भी 2-1 से जीत ली है। जिम्बाब्वे के लिए ये मैच उसी समय खत्म हो गया होगा, जब टीम 82 रनों पर ढेर हो गई थी। वहीं, 83 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने पथुम निसंका नाबाद 39 रन और कुसल मेंडिस की 33 रनों की पारी की मदद से 10.5 ओवर में एक विकेट पर 88 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। धनंजय डिसिल्वा ने नाबाद 15 रन बनाए। जिम्बाब्वे की ओर से शॉन विलियम्स को कुसल मेंडिस का विकेट मिला।

कोलंबो में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। कप्तान का ये फैसला सही साबित हुआ, क्योंकि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम को 14.1 ओवर में 82 रनों पर ढेर कर दिया। जिम्बाब्वे की ओर से ब्रायन बेनेट ने सबसे अधिक 29 रन बनाए। सीन विलियम्स 15 रन, कप्तान सिकंदर रजा 10 और तिनाशे कामुनहुकांवे 12 रन बनाकर आउट हुए। जिम्बाब्वे के छह खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। यही वजह रही की टीम ने 100 रन भी स्कोर बोर्ड पर नहीं लगाए और यही टीम के लिए हार का कारण बन गए। 
    
वहीं, श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने चार विकेट लिए। महीश तीक्ष्णा और एंजलो मैथ्यूज को दो-दो विकेट मिले। धनंजय डिसिल्वा और दिलशान मदुशंका ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। जब से हसरंगा ने वापसी की है, वे धमाल मचाए हुए हैं। हालांकि, इस सीरीज में दूसरा मैच जिम्बाब्वे ने जीतकर सीरीज को दिलचस्प किया था, लेकिन तीसरे मैच को श्रीलंका की टीम ने एकतरफा अंदाज में इस सीरीज की समापन किया। इसी के साथ तीन मैचों की वनडे और अब तीन मैचों की टी20 सीरीज को श्रीलंका ने जीता था। वनडे सीरीज मेजबान 2-0 से जीते थे और टी20 सीरीज 2-1 से जीते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें