Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़SRH vs PBKS Punjab Kings becomes the first team to play only overseas player in IPL Match After Rilee Rossouw fielded

SRH vs PBKS: पंजाब किंग्स ने राइली रूसो को उतारकर रचा अनोखा इतिहास, IPL में पहली बार हुआ ऐसा

Rilee Rossouw SRH vs PBKS IPL 2024: पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राइली रूसो को उतारकर अनोखा इतिहास रच डाला। पंजाब को अपने आखिरी लीग मैच में हैदराबाद के हाथों चार विकेट से हार मिली।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 19 May 2024 03:35 PM
share Share

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) की रविवार को आईपीएल 2024 के 69वें मैच में भिड़ंत हुई। एसआरएच ने अपने होम ग्राउंड पर पंजाब को चार विकेट से मात दी। पीबीकेएस अपने आखिर लीग मैच में 214/5 का स्कोर डिफेंड नहीं कर सकी। हालांकि, पीबीकेएस ने हार के बावजूद एक अनोखा इतिहास रच डाला। पंजाब ने प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी को जगह दी। उसने साउथ अफ्रीका के राइली रूसो को उतारा और रिकॉर्ड बना दिया। पंजाब आईपीएल इतिहास में एक विदेशी खिलाड़ी के साथ मैच खेलने वाली पहली टीम बन गई है।

दरअसल, पंजाब किंग्स के कई विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे। शिखर धवन के चोटिल के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन ने कमान संभाली। लेकिन वह नेशनल ड्यूटी की वजह से अपने देश लौट गए। एसआरएच के खिलाफ जितेश शर्मा ने पीबीकेएस की कप्तानी की। जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन और क्रिस वोक्स भी लौट चुके हैं। इंग्लैंड को 22 मई से पाकिस्तान के विरुद्ध टी20 सीरीज खेलनी है। वहीं, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा चोटिल होने के चलते घर जा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के नाथन एलिस चयन के लिए उपलब्ध थे लेकिन मौका नहीं दिया गया।

रूसो ने पंजाब के लिए तूफानी बल्लेबाजी की मगर फिफ्टी से चूक गए। उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया और 49 रन बनाए। उनके बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले। रूसो ने प्रभसिमरन सिंह के साथ (71) के साथ दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। रूसो की पारी का अंत पैट कमिंस ने 18वें ओवर में किया। पंजाब की टीम ने मौजूदा सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन किया और नौवें स्थान पर रही। उसने 14 मैचों में से पांच में जीत हासिल की। एसआरएच पहले ही प्लेऑफ का टिकट कटा चुकी थी। हैदराबाद ने 14 मैचों में से आठ जीते और 17 अंकों के साथ लीग चरण का समापन किया। उसका एक मैच बारिश में धुला।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें