Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sourav Ganguly prediction regarding Rohit Sharma captaincy said I think he will remain captain till two T20 World Cups

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, कहा- मुझे लगता है वो दो टी20 वर्ल्ड कप तक रहेंगे कप्तान

वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी तक टीम इंडिया फाइनल में पहुंची। फाइनल तक भारत ने एक भी मैच नहीं गंवाया था, लेकिन वर्ल्ड कप ट्रॉफी नहीं जीत पाया। भारत को अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेलना है।

Namita Shukla पीटीआई, नई दिल्लीFri, 1 Dec 2023 08:53 AM
share Share

लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं कि अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा ही संभालेंगे। रोहित शर्मा ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, इतना ही नहीं अगले महीने साउथ अफ्रीका में होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का भी वो हिस्सा नहीं हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि रोहित और विराट कोहली दोनों ने वाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक मांगा था, जिसके चलते दोनों वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नहीं खेलेंगे। टीम इंडिया के स्क्वॉड सिलेक्शन और रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने अपनी राय रखी है।

सौरव गांगुली ने कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं और मुझे ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक कप्तान बने रहेंगे।' राहुल द्रविड़ के हेड कोच के कॉन्ट्रैक्ट बढ़ने को लेकर गांगुली ने कहा, 'बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ पर भरोसा दिखाया, यह देखकर मैं जरा भी अचंभित नहीं हूं। बात हमेशा से यही थी कि वह मानेंगे या नहीं।' अगले साल टी20 वर्ल्ड कप तक राहुल द्रविड़ का हेड कोच के तौर पर कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा दिया गया है, जो आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही खत्म हुआ था।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट स्क्वॉड में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं मिली है। इसको लेकर गांगुली ने कहा, 'रहाणे और पुजारा ने टीम इंडिया के लिए काफी सफलता हासिल की है। लेकिन मुझे लगता है कि सिलेक्टर्स टीम में नए चेहरे चाहते हैं, यह कुछ ऐसे ही है।' अजिंक्य रहाणे और चतेश्वर पुजारा को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है और ऐसा भी माना जा रहा है कि अब उनका टेस्ट करियर खत्म हो गया है और टीम इंडिया में वापसी के लिए उनके दरवाजे बंद हो गए हैं।

ये भी पढ़े:टेस्ट में केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर? पूर्व क्रिकेटर ने बैटिंग ऑर्डर को लेकर भी उठाए सवाल
ये भी पढ़े:India vs Australia: ईशान किशन और तिलक वर्मा पर गिर सकती है गाज, होंगे चौथे टी20 से बाहर? आकाश चोपड़ा बोले- मैंने सुना है...

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें